नूंह में हिंसा भड़काने का मुख्य आरोपी बजरंगी बिट्टू गिरफ्तार

लवी फंसवाल। नूंह हिंसा का मुख्य आरोपी बिट्टू बजरंगी गिरफ्तार हो चुका है। उसको पुलिस ने फरीदाबाद स्थित उसके घर से ही पकड़ा है। पुलिस ने हिंसा के मामले की पूरी जांच करने के बाद बिट्टू बजरंगी की गिरफ्तारी की है। हरियाणा के नूंह से शुरू हुई भयानक हिंसा, जिसने गुरुग्राम और उसके आसपास के इलाकों को भी अपनी चपेट में ले लिया था। उसका प्रमुख आरोपी बिट्टू बजरंगी ही था। दरअसल, ब्रजमंडल शोभायात्रा से पहले बिट्टू बजरंगी ने ही इंटरनेट पर कई भड़काऊ पोस्ट शेयर किए थे।

आपको बता दें कि नूंह हिंसा का आरोपी बिट्टू बजरंगी पुलिस की गिरफ़्त में आ चुका है। ब्रज मंडल शोभायात्रा से पूर्व बिट्टू ने सोशल मीडिया पर कई भड़काऊ पोस्ट किए थे। जिसके कारण भयानक हिंसा ने जन्म लिया। पुलिस ने मामले की जांच के बाद बिट्टू को गिरफ्तार किया है। नूंह हिंसा के मामले में बजरंग दल के बिट्टू बजरंगी को CIA तावडू ने गिरफ्तार किया है। नूंह के थाना सदर में विभिन्न धाराओं के तहत बिट्टू बजरंगी पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। एएसपी उषा कुंडू की शिकायत पर बिट्टू बजरंगी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

गोरतलब है, कि हरियाणा के नूंह में हिंदू संगठनों ने हर साल की तरह इस साल भी कब 31 जुलाई को ब्रजमंडल शोभायात्रा निकालने के लिए ऐलान किया था। प्रशासन द्वारा इसकी इजाजत दे भी गई थी। लेकिन यात्रा के दौरान उस पर पथराव हुआ। देखते ही देखते यह लड़ाई दो समुदायों की हिंसा में बदल गई। माहौल इतना गर्म हो गया कि वाहनों में आग लगा दी गई।

About Post Author