राष्ट्रपति चुनाव में बसपा का NDA उम्मीदवार को समर्थन

राष्ट्रपति

राष्ट्रपति

अनुराग दुबे : बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान मायावती ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की बैठक में बसपा को न बुलाए जाने पर हमला बोला। मायावती ने कहा कि हमें सरकार और विपक्ष ने अलग-थलग रखा गया। राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष का षड़यंत्र देखने को मिला। मायावती ने कहा बहुजन समाजवादी पार्टी का गठन ही गरीबों और समाज में पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए गठित किया गया था। आज मुझे बहुत अच्छा लगा कि एक आदिवासी और योग्य महिला को इस पद का उम्मीदंवार बनाया गया।

आगे उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि हम यह साफ कर देना चाहते हैं कि हमारी पार्टी ने आदिवासी समाज को अपने मूवमेंट का खास हिस्सा मानते हुए द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है।
उन्होंने कहा कि हमारा यह फैसला न तो भाजपा या एनडीए के समर्थन में है और न ही विपक्ष के खिलाफ। हम अपनी पार्टी और आंदोलन को ध्यान में रखते एक आदिवासी समाज की योग्य और कर्मठ महिला को देश की राष्ट्रपति बनाने के पक्ष में हैं। मायावती ने कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक विपक्षी उम्मीदवार का चयन करने के लिए 15 जून को बुलाई थी और केवल चयनित पार्टियों को आमंत्रित किया इसके साथ ही जब शरद पवार ने 21 जून को एक बैठक बुलाई, तो बसपा को भी आमंत्रित नहीं किया गया था। यह उनके जातिवाद के उद्देश्यों को दर्शाता है। मयावती ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह द्रौपदी मुर्मू को समर्थन कर रही है न कि NDA को।

About Post Author

आप चूक गए होंगे