शिंदे ने बागी विधायकों की सुरक्षा हेतु लिखा पत्र

सिंदे

सिंदे

अनुराग दुबे : महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और बागी नेता एकनाथ शिंदे ने सीएम उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे और डीजीपी महाराष्ट्र को पत्र लिखा है। उन्होंने बागी 38 विधायकों के परिवारों की पर्याप्त सुरक्षा की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि बागी विधायकों के परिवार की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है। महाराष्ट्र में सियासी संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है। उद्धव ठाकरे के एक्शन में आने के बाद शिवसेना के बागी नेता व मंत्री एकनाथ शिंदे ने सभी बागी विधायकों की एक बैठक बुलाई है। सूत्रों के मुताबिक, गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में दोपहर दो बजे यह बैठक बुलाई गई है। इसमें आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।
गुवाहाटी में बैठे एकनाथ सिंदे के शिवसेना के उपर हावी होते दिख रहे हैं , तो दुसरी ओर शिवसेना के नेता और कार्यकर्ता भी सिंदे पर हमलावर हैं। खबरों के अनुसार आदित्य ठाकरे ने एकनाथ सिंदे से बात की है, लेकिन एकनाथ सिंदे का पार्टी में फिर से आने के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं। शरद पवार से लेकर शिवसेना के बड़े-बड़े दिग्गज नेताओं ने भी एकनाथ सिंदे से बात कर चुके हैं। किन्तु सिंदे वापस नहीं आ सकते हैं। बागी विधायकों के परिवारों की सुरक्षा को लेकर एकनाथ शिंदे द्वारा लिखे गए पत्र पर संजय राउत ने पलटवार किया है।
उन्होंने कहा, आप विधायक हैं। इसलिए सुरक्षा आपको प्रदान की गई है। आपके परिवार को उसी समान सुरक्षा नहीं दी जा सकती। कार्रवाई के लिए शिवसेना की विधानसभा उपाध्यक्ष को चिट्ठी पर एकनाथ शिंदे ने कहा कि लोकतंत्र में नंबर का महत्व होता है और नंबर उनके पास है। किसी के भी पास उन पर कार्रवाई करने का अधिकार नहीं है। दो निर्दलीय विधायकों महेश बालदी और विनोद अग्रवाल ने विधानसभा उपाध्यक्ष झिरवाल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दाखिल किया है।

About Post Author

आप चूक गए होंगे