आयरलैंड से भिड़ने को टीम इंडिया तैयार

आयरलैंड

आयरलैंड

अनुराग दुबे : दक्षिण अफ्रीका सीरीज खेलने के बाद अब टीम इंडिया की नजर रविवार से खेले जाने वाली दो T20 सीरीज कब्जा करने पर होगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ मुकाबला सीरीज की बराबरी पर खत्म हुआ। अंतिम और सीरीज की निरणायक मैच को कुदरत के मार ने बर्बाद कर दिया और सीरीज को दोनों टीमों के बीच शेयर कर दिया गया। अब आयरलैंड के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार कलाई में चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। इसी वजह से वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेले थे। वहीं, सैमसन को दीपक हुड्डा से चुनौती मिल सकती है। हुड्डा बल्लेबाजी के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं। इस सीरीज के साथ ही भारतीय टीम अक्तूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 सीरीज की तैयारी भी शुरू कर देगी।
गेंदबाजी में रफ्तार के सौदागर उमरान मलिक की प्लेइंग-11 में जगह अब भी तय नहीं मानी जा रही है। टीम मैनेजमेंट और कोच लक्ष्मण एकबार फिर आयरलैंड के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल पर भरोसा जता सकते हैं। वहीं, स्पिन की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल पर होगी। खिलाड़ी इस सीरीज के जरिये इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना चाहेंगे। इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर भी संशय बना हुआ है। ऋतुराज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 में कुछ खास नहीं कर पाए थे। वह पांच मैचों की पांच पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक लगा पाए थे। ऋतुराज को राहुल त्रिपाठी से कड़ी चुनौती मिल सकती है। वहीं, ईशान किशन का टीम में चुना जाना तय है। आयरलैंड सीरीज के खिलाफ मध्यक्रम में सूर्यकुमार के अलावा सैमसन, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक पर जिम्मेदारी होगी।
टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11
ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़/राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन/दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल

About Post Author