मंत्री की हरकत के बाद बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ बहादुर का इस्तीफा  

डॉ राज बहादुर

डॉ राज बहादुर

अंकित कुमार तिवारी। पंजाब स्थित बाबा फरीद मेडिकल कॉलेज यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. राजबहादुर ने अपने साथ हुए व्यवहार को लेकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि शुक्रवार को कॉलेज पहुंचे हेल्थ मिनिस्टर चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने गुस्से में आकर उन्हें गंदे बैड पर लिटा दिया था, जिसका वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इसी को लेकर देर रात वीसी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

मंत्री की इस हरकत के बाद राजनीतिक गलियारे में बवाल मच गया है। कांग्रेस के पूर्व मंत्री परगट सिंह ने चेतन सिंह पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि एक 12वीं पास मंत्री ने वाइस चांसलर को सभी के सामने जलील किया है। यह सब उन्होंने प्रचार पाने के लिए किया है।  

इसके अलावा पूर्व अकाली मंत्री  डॉ दलजीत चीमा ने भी मंत्री की हरकत पर कहा है कि
पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर राजा वड़िंग के अलावा अकाली दल ने भी आपत्ति जताते हुए मंत्री को माफी मांगने को कहा।
वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर इंटरनेशनल शख्सियत हैं। उनके साथ बदसलूकी निंदनीय है। उन्होंने आगे कहा है कि जब वह शिक्षा मंत्री थे तो उन्होंने वीसी को अपनी कुर्सी पर बिठाया था। डॉ. राज बहादुर एक अंतरराष्ट्रीय शख्सियत हैं। इसी के साथ ही पूर्व सांसद डॉ. धर्मवीर गांधी ने कहा है कि इस तरह के काम को देखकर लगता है कि मंत्री ने अपनी छोटी सोच और अनपढ़ता का परिचय दिया है। अफसरों और डॉक्टरों का काम करने का अपना तरीका होता है। हेल्थ मिनिस्टर चेतन सिंह जौड़ामाजरा को तुरंत अपनी हरकत पर सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

दूसरी तरफ बीजेपी नेता सुनील जाखड ने मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा है कि राज बहादुर के साथ किया गया काम शर्मनाक और अस्वीकार्य है। पंजाब के सीएम भगवंत मान अपने मंत्री को पूरी मेडिकल बिरादरी से मांफी।

About Post Author