Rajtilak Sharma

(ग्रेटर नोएडा) भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का एलान किया गया है। इसकी जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पोस्ट पर दी है। अपने पोस्ट में पीएम मोदी ने लिखा है कि देश के विकास में उनका योगदान स्मरणीय है। उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर देश के उप-प्रधानमंत्री के तौर पर काम करते हुए चला। इसी के साथ ही उन्होंने लिखा है कि मैं यह साझा कर के काफी खुश हूं कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। पीएम मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी से बात कर उन्हें इस सम्मान के लिए बधाई दी है। वह हमारे समय के सबसे बड़े नेता सम्मानित जननेता रहे हैं।

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के बाद लोगों ने दी बधाई।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि हमारे मार्ग दर्शक और देश के बडे नेता लालकृष्ण आडवाणी जी भारत रत्न की घोषणा सुखद और आनंददाई है। 1947 के बाद देश के पुननिर्माण में अडवानी जी की अहम भूमिका रही है।

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर आडवाणी को बधाई दी है।

हम सबके प्रेरणास्रोत एवं देश के वरिष्ठ नेता, श्रद्धेय लाल कृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न दिये जाने के निर्णय से बड़े हर्ष और आनंद की अनुभूति हुई है। वे राजनीति में शुचिता, समर्पण और दृढ़ संकल्प के प्रतीक हैं। आडवाणीजी ने अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में अनेक भूमिकाओं में, देश के विकास और राष्ट्रनिर्माण में जो महत्वपूर्ण योगदान किया है, वह अविस्मरणीय और प्रेरणास्पद है। भारत की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखने में भी उनकी महती भूमिका रही है। एक राष्ट्रीय नेता के रूप में उन्होंने अपनी विद्वता, संसदीय एवं प्रशासनिक क्षमता से देश और लोकतंत्र को मज़बूत किया है। उन्हें भारत रत्न का सम्मान मिलना हर भारतवासी के लिए हर्ष का विषय है। मैं इस निर्णय के लिए  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद देता हूँ एवं आडवाणीजी का अभिनंदन करता हूँ।

बता दें कि 23 जनवरी को बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का घोषणा सरकार पहले ही कर चुकी है। केंद्र की सरकार एक साल में अधिक से अधिक तीन लोगों को भारत रत्न का सम्मान दे सकती है।

हम सबके प्रेरणास्रोत एवं देश के वरिष्ठ नेता, श्रद्धेय लाल कृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न दिये जाने के निर्णय से बड़े हर्ष और आनंद की अनुभूति हुई है। वे राजनीति में शुचिता, समर्पण और दृढ़ संकल्प के प्रतीक हैं। आडवाणीजी ने अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में अनेक भूमिकाओं में, देश के विकास और राष्ट्रनिर्माण में जो महत्वपूर्ण योगदान किया है, वह अविस्मरणीय और प्रेरणास्पद है। भारत की एकता और अखंडता

About Post Author