खुर्शीद के बाद अब वसीम रिज़वी की किताब पर हंगामा, ओवैसी ने कराई एफ़आईआर दर्ज़

वसीम

वसीम

नेहा सिंह– हाल ही में सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज़ ओवर अयोध्या पर हिंदू विरोधी बातें होने के दावे के साथ बवाल मच चुका है। अब शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिज़वी की किताब पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आपंति जताई है। उनका कहना है कि वसीम की किताब में पैगंबर विरोधी लिखी गई हैं, उन्होनें किताब में पैगंबर के चरित्र को ग़लत तरीके से पेश किया है। ओवैसी ने इस मामले को लेकर हैदराबाद पुलिस कमिश्नर से भी मुलाकात की। कमिश्नर ने जल्द से जल्द कार्यवाई करने और आपराधिक मामला दर्ज़ करने का आश्वासन भी दिया।
दरअसल रिज़वी पहले भी इस्लाम विरोधी बातों का प्रसारण करते रहें हैं। उनके खिलाफ पहले से ही कई मामले चल रहे हैं। बुधबार को असदुद्दीन ओवैसी ने उनकी पैगंबर के जीवन पर लिखी किताब में ग़लत और पैगंबर के प्रति भ्रामक बातें लिखने की शिकायत हैदराबाद पुलिस से जाकर की।
ओवैसी का कहना है कि रिज़वी की किताब में जैसी बातें हैं उससे, इस्लाम के अनुयायियों की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। इसलिए वे वसीम रिज़वी के खिलाफ़ कार्रवाई चाहते हैं।

जानने में आ आया है कि वसीम रिज़वी ने अपनी किताब को विमोचन भी गाजियाबाद के महाकाली मंदिर में दर्शन करने के बाद महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती से कराया।
वसीम आए दिन ऐसे बयान देते रहें हैं जिनसे उनका अपने ही धर्म इस्लाम के प्रति खास लगाव नहीं दिखता।

पहले दिए गए बयान

देश की नौ विवादित मस्जिदों को हिन्दुओं को सौंप दें मुसलमान, हिन्दुस्तान की धरती पर कलंक की तरह है बाबरी ढांचा, चांद तारे वाला हरा झंडा इस्लाम का धार्मिक झंडा नहीं है
इस्लामी मदरसों को बंद कर देना चाहिए क्योंकि ये आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं, जानवरों की तरह बच्चे पैदा करने से देश को नुकसान