आखिरी ओवर में जीती टीम इंडिया,पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया…

टीम इंडिया औऱ न्यूजीलैंड के बीच महामुकाबला

टीम इंडिया औऱ न्यूजीलैंड के बीच महामुकाबला


भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में रोहित एंड कंपनी ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही।

भुवी ने न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेरिल मिचेल को पहले ओवर में बिना खाता खोले ही पवेलियन की राह दिखा दी। उसके बीद दूसरे विकेट के लिए मार्टिन गुप्टिल और मार्क चैपमैन ने 77 गेंदों पर 109 रन जड़कर टीम को मजबूत शुरूआत दी।

जबकि पावरप्ले में न्यूजीलैंड ने 1 विकेट खोकर 41 रन ही बनाए। मार्क चैपमैन(63) और मार्टिन गुप्टिल(70) के शानदार अर्धशतक से कीवी टीम ने 164 रनों का स्कोर खड़ा किया। बता दें कि मार्टिन गुप्टिल ने अपने टी20 कैरियर का 19वां अर्धशतक जड़ा। वहीं भारत के तरफ से आर अश्विन और भुवी ने 2-2 विकेट हासिल किए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की राहुल और रोहित की ओपनिंग जोड़ी ने तेज शुरूआत दी।

भारत का पहला विकेट 15 रन के स्कोर पर राहुल के रूप में गिरा। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 36 गेंदों पर 48 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने 6 चौका और 3 छक्कों के मदद से 40 गेंदों पर शानदार 62 रन बनाए। जिसके काऱण उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

वहीं श्रेयस अय्यर सिर्फ 5 रन बनाकर साउथी के शिकार हो गए। वहीं टी20 में पर्दापण कर रहे वेकेंटश अय्यर ने 5 रन स्कोर पर आउट हो गए। दरअसल, आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 10 रन की दरकार थी। लेकिन ऋषभ पंत ने दो गेंद शेष रहते विजयी चौका लगाकर भारत को जीत दिला दी। इसी जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

About Post Author