25 हजार किमी प्रति घंटे की गति से धरती की ओर बढ़ रहा विशाल पत्थर।

साक्षी सक्सैना। अंतरिक्ष से जुड़ी अजीबोगरीब खबरें आए दिन सामने आती रहती हैं । कभी एलियन से जुड़ी खबरें हमें सुनने को मिलती है, तो कभी कुछ और इस बार वैज्ञानिकों ने बताया है , कि एक बेहद विशाल पत्थर धरती की ओर बढ़ रहा है और वह धरती के बेहद नजदीक से होकर गुजरेगा।

हालांकि ,वैज्ञानिकों ने यह भी बोला कि इससे डरने की जरूरत नहीं है। द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका स्पेस एजेंसी नासा ने जानकारी दी है कि इस महीने के अंत में 656 फीट चौड़ा एक पत्थर धरती के बेहद नजदीक से गुजरेगा इस स्पेस रॉक का नाम 2023 सी एल (CL 3 asteriod close approch to earth in may ) दीया गया है ।

नासा ने इस पत्थर को संभावत : खतरनाक बताया है। हालांकि इससे फिलहाल कोई खतरा नहीं है। 24 मई को 25 हजार किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धरती के नजदीक से गुजरने वाले यह पत्थर की दूरी 72 लाख किलोमीटर होगी । यह पत्थर धरती से तो नहीं टकराएगा , पर नासा का मानना है कि अंतरिक्ष में कभी भी कुछ भी हो सकता है और ऐसी चीजों का मार्ग भी बदल सकता है। ऐसे में वैज्ञानिक चिंतित हैं क्योंकि ऐसे विशाल पत्थर को झेलने के लिए अभी पृथ्वी तैयार नहीं है वैज्ञानिक फ्यूचर के लिए पृथ्वी को और भी तैयार कर रहे हैं ।

About Post Author