साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी के आगे नतमस्तक हुए श्रीलंकन बल्लेबाज, सीरीज से भी धो बैठे हाथ

साउथ अफ्रीकी टीम 3 टी20 मैच की सीरीज खेलने श्रीलंका के दौरे पर है। दोनो टीमों के बीच सीरीज का अंतिम मुकाबला मंगलवार को खेला गया। तीसरे और अंतिम टी20 मैच में अफ्रीका ने श्रीलंका को 10 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। साउथ अफ्रीका ने 3 टी20 मैचों की सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया।
फाइनल मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यह फैसला टीम पर भरी पड़ता दिखा। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकन टीम ने आठ विकेट खोकर महज 120 रन बनाए। साउथ अफ्रीका ने बिना विकेट खोए यह मैच 10 विकेट से अपने नाम कर लिया। श्रीलंका की तरफ से सलामी बल्लेबाज कुशल परेरा ने सर्वाधिक 39 रन बनाए। दूसरे सबसे ज्यादा रन चमीरा करूणारत्ने(24) ने बनाए। वहीं कप्तान दासुन सनाका ने भी 18 रन का अहम योगदान दिया। साउथ अफ्रीका की तरफ से रबाडा और ब्योर्न ने 2-2 विकेट चटकाए। एडेन मकरम,केशव महराज और मुल्डर ने भी 1-1 विकेट लिए।
121 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम ने महज ओपनर्स की बदौलत ही यह मैच जीत लिया और इस जीत के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली। साउथ अफ्रीका के दोंनो सलामी बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतक लगाए। साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 59 रन बनाए,जिसमें 7 चौके भी शामिल हैं। वहीं, इनके साथी रीजा हेंड्रिंक्स ने भी 56 रन की जिताऊ पारी खेली। रीजा हेंड्रिंक्स ने इस पारी में 5 चौकों के साथ-साथ 1 शानदार छक्का लगाया। कप्तान दासुन शनाका ने 6 गेंदबाजों को अपनाया, लेकिन सभी ने निराश किया। साउथ अफ्रीका ने 32 गेंद शेष रहते हुए आसानी से 120 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। डिकॉक को शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया है। उन्हें इस सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से भी नवाजा गया।

About Post Author

आप चूक गए होंगे