शिक्षा मंत्री का ओएसडी बन ट्रांसफर के नाम पर करता था ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के भोपाल से ठगी का ऐसा मामला सामने आया है जिसको सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। एक व्यक्ति ने उच्च शिक्षा मंत्री का ओएसडी बनकर कई लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। इसकी जानकारी होते ही उच्च शिक्षा मंत्री के ओएसडी ने साइबर सेल भोपाल को लिखित शिकायत दी है जिसमें उसने बताया कैसे एक शख्स उसका नाम इस्तेमाल कर लोगों से उगाही कर रह रहा है।
बता दें, भोपाल की साइबर सेल ने मंत्री मोहन यादव के ओएसडी विजय बुदवानी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए शैलेंद्र पटेल नाम के एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है।
लैंडलाइन फोन से देता था झांसा
ओएसडी विजय बुदवानी के मुताबिक, कुछ दिन पहले उनकी एक महिला प्रोफेसर से बातचीत हो रही थी। इस दौरान महिला ने उनसे अपने ट्रांसफर को लेकर चर्चा की तो उन्होंने इस बात की जानकारी से तुरंत मना कर दिया। इसपर महिला प्रोफेसर ने उन्हें शैलेंद्र पटेल नाम के एक शख्स के विषय में बताया जिसे उन्होंने ट्रांसफर करवाने के नाम पर 75,000 रुपये भी दिए हैं। इसके बाद ओएसडी ने महिला प्रोफेसर को अपने ऑफिस बुलाया और उनसे सारी जानकारी ली। तब पता चला कि उस शख्स ने लैंडलाइन फोन से कॉल कर खुद को उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का ओएसडी बताया और उसके बदले महिला प्रोफेसर से 75,000 रुपये भी ले लिए। महिला ने वो बैंक अकाउंट नंबर भी दिखाया जिसमें पैसे भेजे गए।
मामले की संपूर्ण जानकारी प्राप्त होते ही ओएसडी विजय बुदवानी ने भोपाल की साइबर सेल को लिखित में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए मंगलवार को पुलिस ने आरोपी को भोपाल से गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है और जानकारी जुटा रही है कि आखिर कितने और लोगों को उस शातिर अपराधी ने चूना लगाया है।

About Post Author