वॉट्सऐप पर स्टीकर भेजना हुआ आसान, करना होगा बस ये..

वॉट्सऐप

आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में वॉट्सऐप इंसान की जिंदगी का अहम पहलू बन चुका है। दुनिया का हर एक व्यक्ति इसका इस्तेमाल कर रहा है। धीरे-धीरे यह चैटिंग के साथ-साथ हमारी डेली लाइफ का भी ज़रूरी हिस्सा बन गया है। वॉट्सऐप अपने सभी यूज़र्स को ध्यान में रखते हुए अक्सर नए फीचर्स लेकर आता रहता है। इस बार कंपनी स्टीकर्स से जुड़ा फीचर लेकर अपने यूजर्स के बीच पेश हुई है। इसकी जानकारी WABetaInfo द्वारा दी गई है।

बता दें, इस फीचर का नाम ‘फॉर्वर्ड स्टीकर है। इसे एंड्रॉयड वॉट्सऐप बीटा 2.21.24.11 में पेश किया है, लेकिन कुछ यूज़र्स को इससे नए वर्जन में भी मिल सकता है।

ऐप ने अपने एंड्रॉयड 2.21.13.15 बीटा अपडेट में नया फॉरवर्ड स्टिकर पैक पेश किया है, जिसे यूज़र्स अपने कॉन्टैक्ट और ग्रुप पर भेज सकते हैं। कुछ अपडेट के इंस्टॉल के बाद वॉट्सऐप एक शॉर्टकट ऐड कर रहा है, जिससे स्टिकर को जल्दी से फॉरवर्ड किया जा सके।

अगर अब ये सोच रहे हैं कि मेसेजिंग ऐप ने इस फीचर को क्यों पेश कर रहा है तो बता दें कि ये काफी ज़रूरी हो जाता है, जब यूज़र कोई स्टिकर बिना सेव या व्यू किए किसी दूसरे को फॉरवर्ड करना चाहते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि ये फीचर वॉट्सऐप के बीटा टेस्टर के लिए है, जिन्होंने एंड्रॉयड और वेब का लेटेस्ट वॉट्सऐप इंस्टॉल किया है। फिलहाल वॉट्सऐप का ये नया फीचर iOS के लिए नहीं पेश किया गया है, और उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द iOS वर्जन के लिए भी पेश किया जाएगा।

About Post Author