नक्सलियों पर बरपा कोरोना का कहर, सुरक्षा ऑपरेशन के दौरान ज़ब्त किए गए पत्र से मिली जानकारी

छत्तीसगढ़ की भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी यानी माओवादी कार्यकर्ताओं पर कोरोना का कहर बरप रहा है। बस्तर महनिरीक्षक सुंदरराज के मुताबिक सीपीआई के एक नेता को लिखे गए पत्र से यह जानकारी मिली है कि 7 से 8 कैडर की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है जबकि 20 से ज्यादा की हालत गंभीर बनी हुई है। यह पत्र एक कैडर ने माओवादी नेता को वहां के हालात से रूबरू करवाने के लिए लिखा था।
दरअसल, बीजापुर में एक ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने यह पत्र जब्त कर लिया था जिसमें माओवादियों के कोरोना से ग्रसित होने की जानकारी थी। इस बात की पुष्टि करते हुए सुंदरराज ने बताया कि “सीपीआई के एक कैडर द्वारा एक वरिष्ठ नेता को लिखे गए पत्र को जब्त कर लिया गया था। पत्र में बताया गया है कि 7-8 कैडर कोविड​​-19 से मर चुके हैं और लगभग 15-20 अन्य गंभीर रूप से बीमार हैं।” उन्होंने आगे कहा, “हमारे पास जानकारी है कि कुछ नक्सलियों ने कोरोना डर से कैडर छोड़ भी दिया है।”
गौरतलब है कि राज्य के हालत बीते कई दिनों से कोरोना महामारी के चलते गंभीर बने हुए हैं। मंगलवार को सूबे में 9,717 नए मामले दर्ज किए गए थे जबकि 199 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई।

About Post Author