केंद्रीय गृहमंत्री और रक्षा मंत्री से मिलेगा कैट प्रतिनिधि मंडल

कैट

कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स ने मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा के अमेजन को कड़ी और स्पष्ट चेतावनी देने वाले बयान की सराहना की है। गृहमंत्री ने अमेजन को स्पष्ट कहा है या तो पुलिस जांच में सहयोग करें, अन्यथा उन्हें बलपूर्वक मध्यप्रदेश लाया जाएगा। कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया, राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल, प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र जैन ने बताया कि जल्द ही कैट प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात करेगा। कैट ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से भी जांच की मांग की है।


कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि भिंड के एसपी मनोज कुमार सिंह के बयान के अनुसार अमेजन के वकील ने भारत के व्यापार संचालन का संपर्क विवरण देने की जगह एमपी पुलिस द्वारा उठाए गए सवालों के जवाब मांगने के लिए एक यूएस ई-मेल आइडी दी है। यह कानून का मखौल है और मामले को रफा-दफा करने की अमेजन की मंशा को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि इससे यह भी साफ हो गया है कि अमेजन का भारत के कानून के प्रति न के बराबर सम्मान है। उन्होंने कहा इस बार देश के व्यापारी चुप नही बैठेंगे। जरूरत पड़ने पर कोर्ट जाएंगे। कैट ने केंद्र एवं मध्यप्रदेश सरकार से अमेजन के अधिकारियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

गृहमंत्री मिश्रा के बयान ने देशभर के व्यापारिक समुदाय में उम्मीद जगा दी है कि इस बार यह सनसनीखेज मामला दबाया नहीं जाएगा। कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा आज सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 100 से अधिक वरिष्ठ व्यापारी नेताओं के साथ आयोजित वीडियो कान्फ्रेंस में सर्वसम्मति से ये निष्कर्ष निकाला गया है कि अमेजन ई कामर्स प्लेटफार्म पर गांजा की बिक्री से ये बात स्पष्ट है कि 2016 से अमेजन पर कैट द्वारा लगाए गए सभी आरोप सही थे। भारत की जनता इस तरह के आपराधिक कृत्य को बर्दाश्त नहीं करेगी। वीडियो कांफ्रेंस में तय किया गया कि इस गंभीर मुद्दे को दबाने के किसी भी प्रकार के कदम का देशभर के व्यापारिक समुदाय द्वारा कड़ा विरोध किया जाएगा। कैट ने 24 नवंबर को 600 से अधिक जिला मुख्यालयों में धरना देकर अमेजन के ऐसे जघन्य अपराध के खिलाफ देशव्यापी विरोध करने की घोषणा की है।

About Post Author

आप चूक गए होंगे