सिद्धू

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का एक बार फिर से पाकिस्तान प्रेम झलका है। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भाई बताया है। उनका कहना है कि इमरान खान ने उन्हें बहुत प्यार दिया है। इमरान खान ने भी नवजोत सिंह सिद्धू की करतारपुर कॉरिडोर को लेकर हाल में तारीफ की थी।


पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि इमरान खान मेरा बड़ा भाई है, उसने मुझे बहुत प्यार दिया है। इमरान खान से दोस्ती को लेकर उन्होंने ये बात उस वक्त कही है जब वो करतारपुर साहिब के दौरे पर हैं। नवजोत सिंह शनिवार को पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन करने के लिए गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक स्थित करतारपुर कॉरिडोर के चेक पोस्ट पर पहुंचे। इस दौरान सिद्धू के साथ उनके कुछ करीबी नेता भी साथ नजर आए। सिद्धू करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब में मत्था टेकने पहुंचे हैं।


कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह के साथ पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओपी सैनी, कैबिनेट मंत्री राजा वडिंग, परगट सिंह, अरूणा चौधरी, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी, कार्यकारी अध्यक्ष संगत सिंह गिलजीयां, कुलजीत सिंह जीरा समेत कई अन्य विधायक भी करतारपुर के दौरे पर हैं।


बता दें कि कांग्रेस पार्टी की ओर से केंद्र सरकार को 50 लोगों की सूची भेजी गई थी। इन नामों को तीन हिस्सों में बांटकर करतारपुर साहिब जाने की इजाज़त दी गई थी। इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ दो कैबिनेट मंत्री मनप्रीत बादल और विजयइंद्र सिंगला के अलावा कुछ विधायक पाकिस्तान में करतारपुर साहिब गुरुद्वारा मत्था टेकने गए थे।


गौरतलब है कि पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू की दोनों देशों के बीच सिख तीर्थ स्थल करतारपुर साहिब का कॉरिडोर खोलने में उनकी भूमिका की तारीफ की थी। इमरान खान और सिद्धू के बीच संबंध 2018 में तब सुर्खियों में आए थे जब सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे थे।

About Post Author