ओला ने ई-स्कूटर बेचकर दो दिनों में कमाया 1000 करोड़ के पार

भारत बिजनेस के मामले में दूसरे देश से भी आगे निकलता जा रहा है। भारत में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर ज्यादा उत्साहित है। भारत में इस स्कूटर को लेकरल जोरदार क्रेज चल रहा है। ओला कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा है कि दो दिनों में ओला स्कूटर की बिक्री 1000 करोड़ के पार चल गई है। ओला की ऑनलाइन बुकिंग बुधवार से शुरू की गई थी। ओला इलेक्ट्रिक ने हर सेकेंड में चार ई-स्कूटर की बिक्री की है। कंपनी ने फिलहाल खरीद प्रकिया को रोक दिया है।
ओला कंपनी के कार्यकारी ने कहा है कि 1 नवंबर से दिवाली के समय खरीदारी विंडो शुरू की जाएगी। ओला स्कूटर ने ओला एस1 और ओला एस1 प्रो दो तरह की वैरिएंट लॉन्च की है। ओला एस1 ई-स्कूटर की कीमत 1 लाख रूपए रखी गई है। वहीं एस1 प्रो की कीमत 1.30 लाख रूपए हैं। कंपनी ने स्कूटर की पहले दिन ही 600 करोड़ रूपए की बेची थी।
कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्वीट के जरिए कहा कि “ईवी युग का दूसरा दिन पहले दिन से भी बेहतर था। ई-स्कूटर ने दूसरे दिन में ही 1100 करोड़ रूपया पार कर लिया है। इन्होंने बाद में एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि ग्राहकों ने ई-स्कूटर के लिए जो उत्साह दिखाया, वह पूरे समय बना रहा। हम रियल में एक डिजिटल भारत में रह रहे हैं। आपको बता दें कि भारत के ई-कॉमर्स में एक दिन में सिंगल प्रोडक्ट के लिए सबसे अधिक बिक्री है।
गौरतलब है कि ई-स्कूटर की डिलीवरी की डेट दो दिनों के अंदर बताया जाएगा। इससे पता चलेगा कि ये स्कूटर आपके घर पर कब तक पहुंचेगी। आपको बता दें भाविश अग्रवाल ने घोषणा करते हुए कहा था कि कंपनी के प्लांट में आने वाले समय में सिर्फ महिलाएं ही ओला स्कूटर्स का प्रोडक्शन करेंगी।

About Post Author