अमेरिका में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना से 2 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, आने वाले दिनों में और बढ़ सकता है आंकड़ा

दुनियाभर में फैले कोरोना का कहर हररोज बढ़ता ही जा रहा है। चीन और इटली के बाद अब अमेरिका इस खरतनाक वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है। अमेरिका में लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। अब अमेरिका ऐसा पहला देश बन गया है जहां पर 24 घंटों में सर्वाधिक मौत का आंकड़ा दर्ज किया गया है। अमेरिका में एक ही दिन में 2108 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ ही मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 18547 हो गया है।
अमेरिका में अभी भी 5 लाख 2 हज़ार 876 लोग संक्रमित हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में मौत का आकड़ा और बढ़ेगा। अगर पूरे विश्व की बात की जाए तो कोरोनवायरस से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। विश्वभर में मरने वालों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच गई है। कोरोना की वजह से विश्वभर में 1 लाख 661 लोगों की जान जा चुकी है।
गौरतलब है कि सबसे अधिक मौतें यूरोप में हुईं है। पूरे यूरोप में कोरोना से अबतक 70 हज़ार 245 जाने गईं हैं। यूरोप में भी सबसे अधिक मौतें इटली में हुईं हैं। इटली में अब तक 18,849 मौत हुई हैं। वहीं, स्पेन में अबतक 15,843 लोगों की मौत हुई हैं। अगर फ्रांस और जर्मनी की बात करें तो तो फ्रांस में अब तक 13,000 से अधिक की मौत हो चुकी है जबकि जर्मनी में अब तक 2,600 से अधिक की मौतें चुकी है। वहीं ब्रिटेन के हालत भी लगातार खराब हो रहे हैं। ब्रिटेन में अबतक 8,958 लोगों की खरतनाक वायरस से जान गई है।

About Post Author