सैमसंग लेकर आएगा 2022 में 64 नए स्मार्टफोन और टैब्स

सैमसंग कंपनी 2022 तक 64 स्मार्टफोन नए मॉडल के साथ लॉन्च करने जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर् के साथ लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन और टैब्स में स्पेशल चिपसेट का प्रयोग करने जा रहा है। जानकारी के अनुसार क्वालकॉम, एक्सीनोस, मीडियाटेक और यूनिसोक चिपसेट का इस्तेमाल करेगा। दरअसल कंपनी के कुल 64 स्मार्टफोन को 2022 तक बाजार में लाने की तैयारी है।

मार्केटिंग बढ़ने के बाद संख्या का ग्राफ बढ़ जाएगा। इनमें सबसे अधिक यानि 48 फीसदी क्वालकॉम चिपसेट का प्रयोग किया जाएगा। बाकि तीन में विभाजित कर लॉन्चिंग करने की सूचना मिली है। कंपनी के मुताबिक, 31 का टारगेट क्वालकॉम, 20 स्मार्टफोन एक्सिनोस, 14 मॉडल्स मीडियाटेक औऱ बाकि सूनिसोक चिपों का इस्तेमाल किया जाएगा। डिवाइसेज़ में गैलेक्सी एस22 सीरीज में क्वालकॉम और एक्सीनोस का प्रयोग होगा। बता दें कि, भारत औऱ अफ्रीका में क्वालकॉम का अदिक उपयोग किया जाएगा।

गैलेक्सी एस22 एफई में एक्सीनोस सिलिकॉन का प्रयोग होगा। चर्चा यह भी है कि 2022 के अंत तक बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन हो सकता है। गैलेक्सी टैब एस 8 अल्ट्रा जैसे न्यू फीचर्स बाजार में शुरु होंगे। गैलेक्सी ए53 में क्वालकॉम की बजाह अब एक्सीनोस का इस्तेमाल हो सकता है। वहीं ए33 में मीडियाटेक से एक्सानोस में परिवर्तित किया जाने की खबर सामने आई है। ए73 की बात की जाए तो इसको सिलिकॉन पर लाया जाएगा। अभी ये कहना सही नहीं है कि इन फीचर्स को कन्फर्म कर जदिया गया है। संबावता है कि इनको बदला भी जा सकता है।