ब्लादिमीर पुतिन की सेना में हो सकता है विद्रोह, सैनिकों ने विडियो जारी कर नेतृत्व पर भी उठाए सवाल

ब्लादिमीर पुतिन की सेना में हो सकता है विद्रोह,

ब्लादिमीर पुतिन की सेना में हो सकता है विद्रोह,

Rajtilak Sharma। यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध को कई महीने बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई भी निर्णायक हल नहीं निकल पाया है। युद्ध के बीच अब रूसी सैनिकों के बीच से खबर आ रही है कि उन्हें मानइनस 25 डिग्री सेल्सियस के बीच ठीक से रसद और हथियारों की आपूर्ती पुतिन सरकार नहीं कर पा रही है।

रूस के सैनिकों ने राष्टपित ब्लादिमीर पुतिन के नाम एक  वीडियो जारी किया है जिसमें सैनिक कह रहे है कि हम युक्रेन से पड़ने से पहले खतरनाक ठंड का सामना कर रहे हैं और हमारे पास राशन और हथियार भी पर्याप्त मात्रा में नहीं पहुंच रहे हैं। हम युक्रेन के सैनिकों से लड़े बिना पहले ही ठंड से मर जाएगें।

सैनिकों ने विडियो में दर्द किया साझा

इसी के साथ ही पश्र्चिमी के ऑफिसरों ने भी इस बात पर मोहर लगाई है कि रूस के सैनिकों को राशन और दूसरे सैन्य उपकरणों के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस कमी के कारण सैना के मनोबल पर गलत असर पड़ रहा है।

खराब जीवन स्तर के खिलाफ खड़े होकर, सैनिकों ने पुतिन से व्यक्तिगत रूप से उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों को संबोधित करने की मांग की। वीडियो में दिख रहे दो दर्जन से अधिक सैनिकों की ओर से बोलते हुए एक रूसी सैनिक ने कहा कि यह अब माइनस 25 डिग्री है। हमें यहां बर्फ में रहना है। इसलिए राशन और हथियार की पूरी व्यवस्था की जाए।

सैनिकों ने नेतृत्व पर भी उठाए सवाल

सैनिकों का कहना है कि हमारे अधिकारी सेना के साथ सही तरह से बर्ताव नहीं करते हैं। वह हमें धमकी देते हैं। इस प्रकार के माहौल में काम करना मुश्किल होगा। इस लिए जल्द से जल्द स्थिति को सुधारने की जरूरत है। इसी के साथ ही सैनिकों का कहना है कि रूसी सैनिकों ने कहा है कि हमारा कमांडर हमारी मजबूरी समझने के लिए तैयार नहीं है। जब भी हम किसी कमी को लेकर बात करते है तो कमांडर हर बात पर हाथ खड़े कर देता है और कहता है कि इसी से काम चलाना होगा। दुश्मन से लड़ने से पहले ही हमारी कंपनी यहीं खत्म हो जाएगी।

About Post Author