महाराष्ट्र में बढ़ती जा रही मराठा आंदोलन की आग, विधायकों के आवास फूक रहे गुस्साए आंदोलनकारी

लवी फंसवाल। मराठा आरक्षण को लेकर इन दिनों महाराष्ट्र की सियासत में गर्मी छाई हुई है। सोमवार को कथित तौर पर मराठा समुदाय के लोग विधायकों के आवास, दफ्तर, और व्यवसाय को निशाना बना रहे हैं। महाराष्ट्र के कई अलग-अलग इलाकों से ऐसे वीडियो फुटेज सामने आ रहे हैं, जिनमें देखा देखा जा सकता है कि गुस्साए प्रदर्शनकारी शरद पवार गुट के कार्यालय तक को निशाना बना रहे हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के एक विधायक के होटल (सनराइज) को भी आग लगा दी गई है। इसके अलावा राज्य सरकार के पूर्व मंत्री जयदत्त क्षीरसागर के ऑफिस को भी आपके हवाले कर दिया है।
इससे पहले बीड विधानसभा क्षेत्र के विधायक संदीप क्षीरसागर के घर में घुसकर मराठा आंदोलनकारियों ने करीब 5 से 6 चार पहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इससे पहले सोमवार शाम को आंदोलनकारियों ने बीड जिले के ही माजलगांव में अजीत पवार गुट के एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंकी का भी बंगला फूक दिया। जिससे बंगले में खड़ी 8 से 10 टू व्हीलर गाड़ियां भी जलकर राख हो गई।
मराठा आरक्षण में राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा अपना रुख साफ नहीं किए जाने के कारण, प्रदर्शनकारी उनके घरों में घुसकर आग लगाकर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। यह आरक्षण दिन पर दिन हिंसक रूप लेता जा रहा है।
बीड में मराठा प्रदर्शनकारियों द्वारा उन दलों के राजनीतिक नेताओं के घरों को आग के हवाले किया जा रहा है, जिन्होंने आरक्षण के पक्ष में अपना रुख नहीं अपनाया। भाजपा के दो विधायकों ने मराठा आरक्षण की तरफ अपना इस्तीफा दे दिया, जिससे उनके घरों में आज नहीं लगाई गई।

About Post Author

आप चूक गए होंगे