‘बंगाल 1947’ की स्टारकास्ट ने आईआईएमटी के छात्रों संग देखी फिल्म


Rajtilak Sharma

(ग्रेटर नोएडा)29 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म ‘बंगाल 1947: एक अनकही प्रेम कहानी की स्टार कॉस्ट शहर के नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में फिल्म के प्रमोशन के लिए पहुंची। लेखक-निर्देशक आकाशदीप लामा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘बंगाल 1947’ के सभी कलाकारों का स्वागत कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल ने किया। स्टार्स ने छात्रों के साथ फिल्म के दौरान अपने अनुभव साझा किए। आकाशदीप लामा ने फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा कि परिवार के सभी सदस्य एक साथ बैठ कर एन्जॉय कर सकते हैं।

फिल्म के निर्माण में सभी ने कड़ी मेहनत की है। मूवी के एक्टर अंकुर अरमाम ने छात्रों को बताया कि यह फिल्म बंगाल के ऐतिहासिक विभाजन के दौर में एक प्रेम कहानी पर आधारित है। फिल्म में बंगाल विभाजन के दर्द और बंग समुदाय के रहन-सहन, वेशभूषा और रीति रिवाजों को दिखाया गया है। वहीं फिल्म की नायिका देवोलीना भट्टाचार्जी ने कहा कि फिल्म की शूटिंग के दौरान हमें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

सोमवार को फिल्म के दो स्पेशल शो ग्रेटर नोएडा के ओमेक्स मॉल के आईनॉक्स सिनेमा में आयोजित किए गए जिसमें फिल्म की स्टारकास्ट छात्रों के साथ फिल्म देखने के लिए पहुंची। फिल्म के दौरान छात्रों ने जमकर जय श्री राम के नारे लगाए। फिल्म देखने के बाद सिनेमा हॉल से बाहर निकली छात्रा रोशनी अहिरवार ने बताया कि फिल्म बंगाल के विभाजन की पृष्ठभूमि के खिलाफ है। 1947 के दौरान देश को लोगों को किस प्रकार की पीड़ा सहनी पड़ी इसको फिल्म में बखूबी दिखाया गया है। वहीं छात्र अनुराग सैनी ने बताया कि फिल्म भारतीय इतिहास के सबसे उथल-पुथल भरे दौर की एक सच्ची कहानी से प्रेरित है जोकि भारत के विभाजन की दर्दनाक कहानी पेश करती है। इस दौरान कॉलेज की तरफ से अनेक शिक्षक और शिक्षिका भी मौजूद रहीं।

About Post Author