जम्मू के सिद्दड़ा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को लगाया ठिकाने, बाकी की तलाश जारी

जम्मू के सिद्दड़ा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को लगाया ठिकाने

जम्मू के सिद्दड़ा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को लगाया ठिकाने

राजतिलक शर्मा। जम्मू शहर के सिद्दड़ा इलाके में बुधवार सुबह आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को ठिकाने लगा दिया। इसके बाद इलाके में पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की टीमें तलाशी अभियान में जुट गई। गौरतलब है कि पिछले दिनों सिद्दड़ा में आतंकियों द्वारा पुलिस पोस्ट पर हमला किया था। अबतक मिली जानकारी के अनुसार सिद्दड़ा पुल पर सुबह पुलिसकर्मियों ने जांच के लिए एक ट्रक को रोका। जैसे ही ट्रक रूका तो चालक मौके से फरार हो गया। इसी दौरान ट्रक में बैठे अन्य लोगों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

इसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षाबलों की सतर्कता के चलते तीन आतंकवादियों को मार गिराया। जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, मुकेश सिंह ने बताया कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिद्दड़ा बाईपास इलाके में तवी पुल के पास घने कोहरे के बीच सुबह तड़के आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई। इसमें तीन आतंकियों की मार गिराया गया है। मुकेश सिंह ने बताया आगे कहा कि आतंकी ट्रक में छिपे थे और जम्मू से कश्मीर की ओर जा रहे थे। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

मुठभेड़ सुबह करीब साढ़े सात बजे शुरू हुई और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके में अतिरिक्त बल भेजा गया। मारे गए तीन स्थानीय आतंकवादियों में से दो की पहचान हो गई है, जबकि तीसरे की पहचना के प्रयास किए जा रहे हैं। मारे गए आतंकियों में एक शोपियां का लतीफ लोन है. ये कश्मीरी पंडित पुराण कृष्ण भट की हत्या में शामिल था। वहीं दूसरा अनंतनाग का उमर नजीर है। उमर नेपाल के तिल बहादुर थापा की हत्या में शामिल था. आतंकियों के पास से एक Ak-47 रायफल और दो पिस्टल बरामद हुई। बता दें कि सिद्दड़ा पुल के पास छह दिसंबर देर रात आतंकियों ने पुलिस पोस्ट पर ग्रेनेड हमला किया था। पुल पर मौजूद पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर यह हमला किया गया था। हालांकि हमलावर चूक गए और ग्रेनेड पास के एक बिजली के खंभे और पेड़ के बीच जा गिरा। खंभे पर छर्रे के निशान मिले थे।

About Post Author