कंबोडिया के कैसिनो में लगी आग, 10 की मौत, 50 से अधिक घायल खिड़कियों से कूदते दिखे लोग

कंबोडिया के कैसिनो में लगी आग

कंबोडिया के कैसिनो में लगी आग

राजतिलक शर्मा। कंबोडिया के पोइपेट के ग्रैंड डायमंड सिटी होटल में भीषण आग लगने के चलते कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग आग से झुलस गए हैं। न्यूज़ एजेंसी एएफपी के अनुसार होटल में करीब 50 लोगों के फंसे होने की खबर है। होटल से चौकाने वाले फोटो और वीडियो में देखा जा सकता है कि किस प्रकार से लोग अपनी जान बचाने के लिए होटल की पांचवी मंजिल से कूद रहे हैं।

वहीं आग लगने के कारण होटल की इमारत का कुछ हिस्सा टूट कर गिर गया है। दूसरी तरफ अग्निशामकों ने करीब 70 फीसद आग पर काबू पा लिया है। जानकारी के अनुसार  स्थानीय समयानुसार सुबह 8.30 बजे तक बिल्डिंग से करीब 53 लोगों को बचाया गया है। वहीं आग पर काबू पाने के लिए स्थानीय लोग बचावकर्मियों का साथ दे रहे हैं।  आग होटल और कैसीनो परिसर में लगभग छह घंटे से “अनियंत्रित” तौर पर जल रही थी, एक वीडियो क्लिप में छत का एक बड़ा हिस्सा अभी भी जलता हुआ दिख रहा है।

बताया गया है कि होटल में आग इतनी भीषण है कि अभी भी 50 से ज्यादा लोग फंसे हैं और उन्हें रेस्क्यू करने के प्रयास जारी हैं। कई लोगों को जान बचाने के लिए खिड़कियों से भी कूदते देखा गया। इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। आग इतनी भीषण है कि कंबोडिया सरकार को आग पर काबू पाने के लिए थाईलैंड से बचाव दल को बुलाना पड़ा है। वहीं स्थानीय मीडिया से जो खबर आ रही है कैसीनो और होटल में बड़े पैमाने पर आग लगने से हुई मौतों में ज्यादातर थाई नागरिक हैं। आग के कारणों का अभी तक स्पष्ट पता नहीं चला है लेकिन कथित तौर पर कहा जा रहा है कि परिसर के कैसीनो की साइड में एक गैस के टैंक में अचानक विस्फोट के चलते आग लग गई।

About Post Author