सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी रोहित एंड कंपनी

सीरीज

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों के टी20 सीरीज का आज दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के हौसले काफी बुलंद हैं। ऐसे में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम चाहेगी कि शनिवार को सीरीज के दूसरे मैच में ही सीरीज अपने नाम कर ले।


लगातार प्रयोगों का क्रम जारी रखते हुए भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। पिछले साल टी-20 विश्व कप में शुरू में बाहर हो जाने के बाद भारत के नजरिए में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। वहीं शायद इसी कारण कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ ने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया और यह एक बदली हुई टीम नजर आने लगी है। दरअसल, अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप में अभी समय है, लेकिन रोहित की अगुआई वाली इस टीम में युवा खिलाड़ी लय पकड़ने लगे हैं जो कि भारत के लिए अच्छे संकेत हैं।


वहीं, खबरों के मुताबिक सीरीज के दूसरे मैच में बारिश खेल का मजा बिगाड़ सकती है। वहीं, ऋतुराज गायकवाड भी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है। पहले टी-20 में रवींद्र जडेजा को टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते देखा गया था। मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि जडेजा बैटिंग में बहुत कुछ कर सकते हैं और आगे भी वह चौथे नंबर या टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते दिखाई देंगे। रोहित ने कहा था, ‘हम मध्यक्रम की कमियों के बारे में बात कर रहे हैं। मुझे खुशी है कि जडेजा ने वापसी कर ली है। हम उनसे काफी उम्मीद करते हैं, इसलिए उन्हें टॉप ऑर्डर में मौका दिया। आगे भी वह भारत के लिए इस भूमिका में दिखते रहेंगे।’ श्रीलंका सीरीज में जडेजा ने चोट के बाद वापसी की है।
दूसरी तरफ श्रीलंका को अगर भारत का 10 मैचों से चला आ रहा विजय अभियान रोकना है तो उसे इसके लिए खास खेल दिखाने होंगे। शीर्षक्रम के नहीं चल पाने तथा मुख्य स्पिनरों महेश तीक्ष्णा और वानिंदु हसरंगा की अनुपस्थिति में उसकी टीम पहले से ही जूझती आ रही है। लखनऊ की तुलना में धर्मशाला में रात को अधिक ठंड रहने की संभावना है। खिलाडि़यों को ऐसे में परिस्थितियों में ढलने में दिक्कत आ सकती है।

About Post Author