रावण भी दो लोगों की सुनता था और मोदी भी दो लोगों की सुनते हैं, राहुल गांधी

लवी फंसवाल। केंद्र के खिलाफ अविस्वास का आज दूसरा दिन है। मणिपुर हिंसा को लेकर लाये गये विपक्ष के द्वारा अविस्वास के दौरान आज यानि बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भाजपा को काफी घेर रहे हैं। राहुल गांधी सदन में स्पीच दे रहे हैं और सभी की निगाहें राहुल गांधी पर हैं। माना जा रहा है कि वह मणिपुर हिंसा पर सरकार को घेर सकते हैं। वहीं केंद्र की तरफ से अमित शाह, निर्मला सीतारमण और स्मृति ईरानी जवाब देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि, आज मैं दिमाग से नहीं दिल से बोलूंगा, उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मणिपुर भारत का हिस्सा नहीं है। भाजपा ने मणिपुर में भारत मां की हत्या की है, उन्होंने आगे कहा कि रावण केवल दो लोगों का सुनता था, एक मेघनाथ और एक कुंभकरण ऐसे ही मोदी जी केवल दो लोगों की सुनते हैं एक अमित शाह और एक अडाणी। राहुल गांधी ने कहा कि, मैं मणिपुर गया लेकिन पीएम मोदी नहीं गये, क्योंकि उनके लिये मणिपुर हिंदुस्तान नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं पिछली बार जब बोला तो आपको कष्ट हुआ, इसलिये मैं इस बार अदाणी के उपर बात नहीं करूंगा।

हालांकि, राहुल गांधी जैसे ही खड़े हुये तो भारत छोड़ो के नारे लगने लगे, राहुल गांधी ने कहा कि अध्यक्ष महोदय मैं आपको मेरी सदस्यता बहाल करने के लिये धन्यावाद करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि आज भाजपा के मेरे दोस्तों को डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज मेरा भाषण अडानी पर केंद्रित नहीं है। इसके बाद हंगामा होने लगा तो कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि इन्हें अभी भी कष्ट हो रहा है।

About Post Author