जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गनाइजेशन JITO नॉर्थज़ोन के नेताओं ने स्पीकर ओम बिरला और मंत्री नितिन गडकरी से की मुलाक़ात

राजतिलक शर्मा। दूरदर्शी दिमाग और प्रतिबद्ध नेताओं के एक शक्तिशाली संघ में, जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (JITO) के शीर्ष उपाध्यक्ष कुशल भंसाली, नॉर्थ जोन लेडीज़ विंग की संयोजिका सोनाली जैन और दिल्ली के लोकसभा सांसद परवेश वर्मा ने 50 से अधिक JITO सदस्यों के साथ एक प्रेरणादायक बैठक आयोजित की। जीतो नॉर्थज़ोन के सचिव मनीष जैन, संयुक्त सचिव राजेश कुमार जैन और विकास जैन, सभी छह चैप्टर के अध्यक्ष और सचिवों के साथ-साथ ज़ोन चेयरमैन बजरंग बोथरा और ज़ोन वाइस-चेयरमैन रमन जैन के नेतृत्व में नॉर्थ ज़ोन के सदस्य उपस्थित थे।

JITO नॉर्थज़ोन का प्रतिनिधित्व करने वाले इन प्रतिष्ठित पेशेवरों, बिजनेस टाइकून और उद्योगपतियों को भारतीय संसद की आंतरिक कार्यप्रणाली को प्रत्यक्ष रूप से देखने का एक अनूठा अवसर प्रदान किया गया। प्रतिनिधिमंडल को माननीय लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और सड़क परिवहन मंत्री, नितिन गडकरी जी से मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

भारत के संसद लोकसभा की इस यात्रा की योजना जीतो अमृतकाल महोत्सव कॉन्क्लेव की प्रस्तावना के रूप में बनाई गई थी, जो 26 और 27 अगस्त को नई दिल्ली में होने वाला है।

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने देश के विकास को गति देने में प्रौद्योगिकी की अपरिहार्य भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि कैसे दिल्ली ने अपशिष्ट पदार्थों को मूल्यवान उत्पादों और ऊर्जा में बदल दिया है, जिससे प्रदूषण मुक्त वातावरण और आर्थिक उन्नति को बढ़ावा मिला है। उन्होंने इस बात पर जीतो को जोर दिया कि टेक्नोलॉजी का उपयोग ही नये भारत की सफलता की कुंजी है।

इस निर्णायक बैठक का कुशल संचालन लोकसभा सांसद प्रवेश वर्मा जी द्वारा किया गया। उन्होंने ओम बिड़ला को जीतो बैनर के तहत जैन समुदाय के सदस्यों से कलात्मक रूप से परिचित कराया और उन्हें संसदीय क्षेत्र के भीतर गतिशील पहल और विकास के बारे में बताया।

विचारों का संगम और विचारों का आदान-प्रदान न केवल जैन समुदाय बल्कि पूरे देश के लिए एक आशाजनक भविष्य को आकार देने का वादा करता है। नवाचार, सेवा और विकास के प्रति साझा प्रतिबद्धता के साथ, यह सभा प्रगति की उस स्थायी भावना के प्रमाण के रूप में खड़ी है जो भारत को परिभाषित करती है।

इस प्रतिष्ठित सभा में प्रशांत चरणजीव जैन, सुखराज सेठिया, भूषण कुमार जैन, दिनेश कुमार दोशी, अखिल जैन, विनीत जैन, पारुल सुराणा, कमल चंद सेठिया, ग्रंथ नाहटा, परवीन रांका, मनीष जैन, रामयक जैन, पीयूष दोशी जैसे दिग्गज शामिल थे। आयुष जैन, नमित जैन, अश्विन (रमन) जैन, पवन जैन, प्रमोद जैन, सम्यक जैन, साजन कुमार जैन, संजय जैन, सुधीर कुमार जैन, विक्रम जैन, अनिल कुमार जैन, किशोर कुमार जैन, शैलेश कुमार जैन, सुशील कुमार जैन , और प्रदीप कुमार जैन, तरूण जैन, सुयश राज नाहटा, मयूर जैन, बजरंग बोथारा, हेमन्त जैन, नवीन दुगर, राजेश कुमार जैन, राहुल जैन, संकल्प जैन, अक्षत जैन, हर्ष बोरार, अनिक जैन, स्वाति जैन, अनिल जैन, साहिल जैन, श्रेयांश जैन, विकास जैन, प्रसन्न चंद जैन, सोनाली जैन, कुशल कुमार वंशराज बंसल, मनीष जैन, राजीव जैन भी उपस्थित थे ।

About Post Author