तीर्थराज प्रयाग में आज प्रधानमंत्री देंगें महिलाओं को सौगात

प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री


उत्तरप्रदेश जैसे- जैसे लोकतंत्र के पर्व यानि चुनाव के तरफ जा रहा है वहाँ की चुनावी सरजमी तेज होती जा रही है , सभी राजनीतिक पार्टीयाँ अपनी पुरी ताकत लगा कर यूपी को अपना बना लेना चाहती हैं। कहा जाता है कि यूपी में जिसकी सरकार रही वो केंद्र में भी सरकार बना सकता है , इस वजह से और यूपी के चुनावी रण के लिए ये तमाम पार्टीयाँ अपना सर्वस्व न्योछावर करना चाहती हैं।
बात करते हैं भारतीय जनता पार्टी की , सरकार बचाने के लिए , पार्टी के सभी दिग्ग्ज नेता लगे पडे हैं । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज तीर्थराज प्रयाग में चुनावी रैली है , प्रधानमंत्री जी आज वहाँ पर लाखों महिलाओं को चुनावी सौगात देंगे , वहाँ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य , सांसद हेमा मालिनी सहित और भी कई दिग्गज वहाँ पर मौजुद रहेंगे । प्रधानमंत्री मोदी का विशेष विमान करीब पौने एक बजे बम्हरौली पर उतरेगा। वहां से वह हेलिकॉप्टर से परेड मैदान पहुंचेंगे। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, सांसद हेमा मालिनी समेत कई महिला सांसद एवं मंत्री भी मौजूद रहेंगे। करीब दो घंटे तक चलने वाले कार्यक्रम के दौरान पीएम प्रदेश में बनने वाले 202 टेक होम राशन प्लांट का शिलान्यास करेंगे।
आपको बता दें कि महिलाओं को शसक्त और सुसमृध्द बनाने के लिए ये कार्यक्रम किया जा रहा है , इस बात की जानकारी pmo ने दिया है । प्रधानमंत्री एक लाख स्वंय सहायता समुह के खाते में एक हजार करोड रूपये को डालेंगे। वहाँ पर मोदी जी संगम पर पूजा भी करेंगे ऐसा तैयारी भी किया गया , मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना की एक लाख एक हजार लाभार्थियों के खाते में भी 20 करोड़ से अधिक रुपये ट्रांसफर करेंगें ।
मोदी जी के इस कार्यक्रम को लेकर जिला प्रसाशन सहित स्थानिय प्रसाशन सहित एसपीजी कमांडो भी तैनात किया गया है , डीएम ने इस तैयारी का जायजा भी लिया ।

About Post Author

आप चूक गए होंगे