मणिपुर में हुई घटना पर पीएम मोदी बोले; मेरा हृदय क्रोध से भरा है, 140 करोड़ देशवासी हुए हैं शर्मशार

लवी फंसवाल। मणिपुर में आये दिन हालात बद् से बदतर हालात होतें जा रहे हैं। इसी बीच बुधवार को एक ऐसी घटना सामने आई, जिसने पूरे देश के रौंगटे ख़ड़े कर दिये। वहां महिनों से हिंसा तो चलती आ ही रही है, लेकिन इसी हिंसा के बीच भरी भीड़ ने दो महिलाओं को नग्न अवस्था में घुमाया। जो बेहद ही शर्मशार था। सुत्रो के मुताबिक, जिन हैवानों ने महिलाओं की इज्जत को शर्मशार करा, वह मैतेई समाज से हैं, और जो महिलायें इस हैवानियत का शिकार हुईं वह कुकी समाज से हैँ। आदिवासी संगठन इंडिजीनस ट्राईबल्स लीडर फोरम ने दोषियों को सजा देने की मांग की है। इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम के मुताबिक, यह घटना राज्य की राजधानी इंफाल से लगभग 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले में 4 मई को हुई। वहीं इस मामले में पुलिस द्वारा अभी तक किसी को गिरफ्तार भी नहीं किया गया है।
अब पूरे देश में इस घटना को बेहद ही क्रत्घन वीडियो वायरल हो रहा है। जिस पर जनता भी आक्रोशित है। दुसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि, ‘मेरा हृदय पीड़ा से भरा है, क्रोध से भरा है। मणिपुर की जो घटना सामने आई है, वह किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मसार करने वाली घटना है। पाप करने वाले, गुनाह करने वाले, कितने हैं-कौन हैं, यह अपनी जगह है, लेकिन बेइज्जती पूरे देश की हो रही है। 140 करोड़ देशवासियों को शर्मसार होना पड़ रहा है। सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह करता हूं कि वे माताओं-बहनों की रक्षा करने के लिए कठोर से कठोर कदम उठाएं।‘
पीएम मोदी ने आगे कहा कि, सभी अपने राज्यों में कानून व्यवस्थाओं को मजबुत करें, घटना चाहें राजस्थान की हो, छत्तीसगढ़ की हो या फिर मणिपुर की हो। हम राजनीतिक विवादों से उपर उठकर कानून व्यवस्था और महिलाओं का ध्यान रखें। उन्होनें कहा, किसी भी गुनहगार को बख्सा नहीं जायेगा। मणिपुर की इन बेटियों के साथ जो हुआ, उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता।
मणिपुर में आलोचना से घिरे राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने घटना पर दुख जताया और ट्विट कर कहा इस मामले में पहली गिरफ्तारी हो चुकी है। साथ ही घटना की जांच की जा रही है। मुख्यमंत्री ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।

About Post Author