केरल के एर्नाकुलम में प्रार्थना सभा के दौरान एक के बाद एक धमाके, एक की मौत और कई लोग घायल

लवी फंसवाल। केरल के एर्नाकुलम में रविवार सुबह एक कनेक्शन सेंटर में भीषण ब्लास्ट के कारण भयानक हादसा हो गया। जिसमें एक व्यक्ति की मौत और कई लोग घायल हो गए। कलामसेरी पुलिस के मुताबिक, यह हादसा उसे समय घटित हुआ, जब कई लोग कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना सभा के लिए जुटे थे। पुलिस के मुताबिक, वहां पहला धमाका सुबह करीब 9 बजे हुआ। अगले कुछ ही मिनट में एक के बाद एक ब्लास्ट हुए। हादसे की जांच के लिए एनआईए और एनसीसी की टीम में केरल रवाना हो गई हैं।
केरल के डीजीपी डॉ शेख दरवेश साहब के मुताबिक, ‘ आज सुबह लगभग 9:40 पर जमरा इंटरनेशनल कन्वेंशन और एग्जिबिशन सेंटर में विस्फोट हुआ। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और लगभग 36 लोगों का इलाज चल रहा है। कन्वेंशन सेंटर में यहोवा के साक्षियों का क्षेत्रीय सम्मेलन हो रहा था हमने देखा कि एक क्षेत्रीय सम्मेलन हो रहा था। हमारे सभी बड़े अधिकारी मौके पर हैं। हमारे एडिशन डीजीपी भी रास्ते में है। मैं भी शीघ्र ही मौके पर पहुंचूंगा। मामले की जांच चल रही है पता लगाएंगे कि इसके पीछे किसका हाथ है और सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह एक IED उपकरण है और हम इसकी जांच कर रहे हैं।”
आपको बता दें, कि रविवार के इस दिन तीन दिवसीय प्रार्थना सभा का आखिरी दिन था। अधिकारियों के मुताबिक जिस वक्त धमाका हुआ, उस वक्त प्रार्थना सभा में लगभग 2000 लोग जुटे हुए थे। केरल के स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने कहा, कलामसेरी में हुए धमाके के कारण सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। शादी छुट्टी पर गए सभी स्वास्थ्य कर्मियों को तुरंत लौट के आदेश दिए गए हैं। इसी बीच केंद्र गृहमंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से बात की और बम विस्फोट के बाद राज्य की हालात पर चर्चा की। शाह ने एनआईए और एनएसजी की एक टीम को तुरंत घटनास्थल पर जाने और मामले में जांच शुरू करने के आदेश दे दिए हैं।

About Post Author