अखिलेश की “विजय रथ यात्रा” का अगला पड़ाव जालौन

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले समाजवादी पार्टी ने जनता के बीच अपनी पैठ बनानी शुरु कर दी है। इसी को लेकर बीते दिन कानपुर से विजय रथ यात्रा की शुरुआत की गई। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री के नेतृत्व में इस रथ यात्रा का शुभारंभ कानपुर से किया गया। रोडमैप के अनुसार 12 बजे करीब कानपुर से चली यह यात्रा बीती शाम हमीरपुर पहुंची। आज यह यात्रा हमीरपुर से होते हुए कालपी जालौन जाएगी। उसके बाद माती कानपुर देहात पहुंचेगी। यात्रा का अगला पड़ाव जौनपुर होगा।
बता दें, विजय रथ यात्रा के जालौन पहुंचते ही पूर्व सीएम अखिलेश यादव एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। इस दौरान वे आगामी चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीतियों पर विशेष चर्चा कर सकते हैं।

मालूम हो, सपा की इस विजय रथ यात्रा में हजारों कार्यकर्ताओं का हुजूम नजर आ रहा है। बीते दिन कानपुर में लाखों की संख्या में सपा कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव का स्वागत किया और विजय रथ यात्रा का शुभारंभ किया।

गौरतलब है, विजय रथ यात्रा के दौरान सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने यूपी की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने गंगा मईया को धोखा दिया, जहां साफ होनी थी गंगा आज वैसी ही गंदी हैं। कानपुर बड़ा शहर है। यहां कारोबार, रोज़गार है। कानपुर के लोगों ने अपनी बर्बादी देखी है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य सरकार दोनों पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया, रोज़गार छीने हैं, मंहगाई बढ़ी है।