चंचल सैनी। हाल ही में आई खबर में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक बार फिर पुराने दिनों को याद करते हुए बताया, कि खाना खाते वक्त एक दफा उन्हें कॉलर पकड़कर बाहर कर दिया गया। आखिर उनके साथ ऐसा क्यों किया गया था, उन्होंने वजह भी बताई थी। आज नवाजुद्दीन सिद्दीकी की गिनती फिल्म इंडस्ट्री के उम्दा कलाकारों में होने लगी है।

साल 1999 में रिलीज हुई, आमिर खान की फिल्म सरफरोश से बॉलीवुड में कदम रखने के बाद मुन्नाभाई एमबीबीएस समेत कई फिल्मों में उन्होंने छोटे-छोटे रोल प्ले किए, और फिर अपनी मेहनत की बदौलत इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली। अपने फिल्मी करियर में वो कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुके हैं। आज के समय में वो करोड़ों में फीस वसूलते हैं। लेकिन आपको बता दे की उनके यहां तक पहुंचने का सफर आसान नहीं था। उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से खुद को इंडस्ट्री के काबिल बनाया।
एक समय ऐसा भी था, जब खाना खाते वक्त कॉलर पकड़कर उन्हें बाहर कर दिया गया था। एक बार नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने खुद एक इंटरव्यू में इस बारे में बताया था। उनके मुताबिक कुछ ऐसे प्रोडक्शन हाउस भी थे, जिन्होंने खाना खाने को लेकर भी नियम बना रखा था। जैसे- जो लीड कलाकार होते थे, उनके लिए अलग जगह पर खाने का इंतजाम था और जो सपोर्टिंग और छोटे कलाकार थे। वो अलग जगह पर खाते थे। नवाज ने बताया था कि कई दफा वो वहां पर खाना खाने लगते थे, जहां पर बड़े स्टार्स खाते थे और इसलिए कॉलर पकड़कर उन्हें बाहर कर दिया गया। उन्होंने कई ऐसी फिल्मों के बारे में भी बताया था, जिसमें काम करने के बदले उन्हें पैसे भी नहीं दिए थे। बहरहाल, मेहनत से नवाज ने अपनी काफी तगड़ी पहचान बनाई है। सलमान खान हों या फिर शाहरुख खान वो ऐसे तमाम बड़े सितारों संग काम कर चुके हैं। नवाज ने सलमान के साथ बजरंगी भाईजान जैसी बड़ी फिल्म में काम किया था, और वह काफी अच्छे कलाकार भी माने जाते हैं। वहीं वो किंग खान की फिल्म ‘रईस’ में भी अहम किरदार में दिखे थे। वक्रफ्रंट की बात करें तो कुछ समय पहले ही वो टिकू वेड्स शेरू में दिखे गए थे।

About Post Author

आप चूक गए होंगे