धारा-370 की बरसी पर महबूबा मुफ्ती नज़रबंद, अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस ने पीडीपी के कई नेताओं को हिरासत में लिया

राजतिलक शर्मा। आज से चार साल पहले आज ही के दिन यानी 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया था। धारा को समाप्त करने के तुरंत बाद मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया था। शनिवार( आज) को किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती को उसने घर पर नजरबंद कर दिया है। यह जानकारी खुद महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट के जरिए दी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि गुप्त सूत्रों से उन्हें जानकारी मिली कि महबूबा की पार्टी के लोग 370 की बरसी पर राज्य में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं। महबूबा ने कहा है कि उन्हें और उनकी पार्टी के कई बड़े नेताओं को उनके घर में कैद कर दिया गया है।


इसी के साथ महबूबा ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने रात से ही उनकी पार्टी के अनेक कार्यकर्ताओं को थाने में बिठा रखा है। एक तरफ केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में दावा करती है कि राज्य में शांति है तो दूसरी तरफ पुलिस हमारे लोगों को हिरासत में ले रही है।
पीडीपी नेता ने सुप्रीम कोर्ट से अपील करते हुए कहा है कि एक तरफ सरकार जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने का उत्सव मना रही है तो दूसरी तरफ सरकार ने राज्य के लोगों की भावनाओ को कुचल दिया है। बता दें कि इस दिनों सुप्रीम कोर्ट धारा 370 के मामले पर लगातार सुनवाई कर रहा है।

About Post Author

आप चूक गए होंगे