मणिपुर जल रहा है और सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हंस रहे थे; राहुल गांधी

दीपक झा। शुक्रवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रेस कांफ्रेंस करके जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, कि देश का एक कोना जल रहा है, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन में हंस रहे हैं, ठाके लगा रहे हैं। उनके मंत्री उनके नाम के जय घोष कर रहे हैं। अविश्वास प्रस्ताव पर तीन दिवसीय बहस चली। आखिर में विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन में आए, और उन्होंने अपना भाषण 2 घंटे 13 मिनट का दिया। कांग्रेस का आरोप है, 2 घंटे 13 मिनट के भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिर्फ 2 मिनट मणिपुर के लिए बोला है। अब प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर कई गंभीर आरोप लगाए। राहुल गांधी ने कहा, देश का एक कोना जल रहा है। मणिपुर को दो पहर में बांट दिया है। लेकिन उस पर बहस करने के बजाय नरेंद्र मोदी का सारा ध्यान कांग्रेस पार्टी और मैं था। मैं बीजेपी को बताना चाहता हूं कि बहस का मेन जो विषय था वह कांग्रेस पार्टी नहीं थी, वह मैं नहीं था, वह मणिपुर था। लेकिन उनका सारा ध्यान 2024 को रखा गया।
राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कि वह अपना एक एक्सपीरियंस बताना चाहते हैं। जिसमें उन्होंने कहा कि जब वह मणिपुर का दौरा करने के लिए गए। जब वह कुकी समाज के पास गए, तो उन्होंने कहा कि सिक्योरिटी जवान में मैतई नहीं होना चाहिए। जब वह मैतई समुदाय के पास गए तो उन्होंने कहा कि आपका सिक्योरिटी जवान में या आपके साथ कोई भी कुकी नहीं होना चाहिए। ऐसे में मणिपुर को दो भागों में बांट दिया गया है। मणिपुर में नफरत बीजेपी ने फैलाई है। जब उनसे पत्रकार ने सवाल किया कि आपको 37 मिनट में सिर्फ 15 मिनट दिखाया गया तो उस पर राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा, कि मोदी मेरा चेहरा नहीं देखना चाहते। शायद इसीलिए उन्होंने मुझे टीवी पर नहीं दिखाया। मैं इस पर और ज्यादा नहीं कहना चाहता हूँ।
आगे आरोप लगाते हुए राहुल गांधी कहते हैं कि 2 घंटे 13 मिनट के भाषण में सिर्फ 2 मिनट मणिपुर पर नरेंद्र मोदी ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, भारत माता को नरेंद्र मोदी ने बीजेपी ने सरकार ने वहां पर मारा

About Post Author