तेलुगू फिल्म ‘कार्तिकेय 2 के आगे लाल सिंह चढ्ढा और रक्षाबंधन ने तोड़ा दम

काजल मौर्य

अक्षय कुमार की रक्षाबंधन और आमिर खान की लाल सिंह चढ्ढा फिल्म के बाद आई तेलुगु फिल्म ’कार्तिकेय 2’ दोनों फिल्मों पर भारी पड़ रही है। पिछले दिनों बॉक्स ऑफिस पर तीन मूवीज़ रिलीज हुई हैं।
इनमें से दो बॉलीवुड मूवी है और एक तेलुगु। बॉलीवुड की दोनों पिक्चर एक ही दिन यानी 11 अगस्त को रिलीज हुई और तेलुगु ऐक्टर निखिल सिद्धार्थ की हिन्दी डब फिल्म ’कार्तिकेय 2’ 13 अगस्त को सिनेमा घरों में पहुंची। अक्षय और आमीर की फिल्म के बाद आई इस फिल्म ने दोनों स्टारों की मूवीज को पीछे छोड़ दिया है।

शुक्रवार को जन्माष्टमी की छुट्टी के मौके पर भी जहां यह दोनों बॉलिवुड फिल्में नाकामयाब रही। दर्शकों के सिनेमा घरों में न पहुंचने के कारण जहाँ ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षाबंधन’ के शो कैंसिल हुए थे अब उन पर ‘कार्तिकेय 2’ दिखाई जा रही है। 19 अगस्त यानी कृष्ण जन्माष्टमी पर ’कार्तिकेय 2’ ने अचानक ही 90 प्रतिशत की उछाल के साथ 2500 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी दिखी। रिलीज के वक्त इस फिल्म को हिन्दी बेल्ट में सिर्फ 50 स्क्रीन पर दिखाया जा रहा था लेकिन धीरे-धीरे दूसरे हफ्ते में इसको 1575 स्क्रीन पर दिखाया जाने लगा।

शुक्रवार को आए शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक भी तेलुगु मूवी ‘कार्तिकेय 2’, ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षाबंधन’, पर भारी पड़ती ऩजर आई। पिंकविला की रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को ‘कार्तिकेय 2′ ने हिन्दी बेल्ट में 1.90 करोड़ की कमाई की। बता दें कि इस मूवी ने 7 लाख की ओपनिंग के साथ ही बॉक्स ऑफिस को हिला दिया था। कार्तिकेय 2’ की कुल कमाई हिन्दी बेल्ट में 5.97 करोड़ की हो चुकी है। जबकी इससे पहले रिलीज हुई दोनों ही बॉलिवूड फिल्में कुछ खास असर नहीं दिखा पा रही हैं। अगर बजट की बात करें तो ’कार्तिकेय 2’ का बजट रक्षाबंधन और लाल सिंह चड्ढा के आगे बहुत ही कम है। ऐसे मे यह कहना गलत नहीं की यह मूवी जल्द ही अपना प्रॉफिट निकाल लेगी।

About Post Author