भारत में आईफोन ने रोजगार का देने का किया ऐलान

आईफोन

आईफोन

अमेरिका की आईफोन कंपनी के सीईओ ने दावा किया कि भारत में 10 लाख युवाओं को रोजगार प्रदान किया जाएगा। जिसमें वर्कफोर्स, ऐप्स और सप्लायर पार्टनर समेत अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी। कमपनी की वाइस प्रेसीडेंट प्रिया बालासुब्रमण्यम ने गुरुवार को इस जानकारी को साझा किया है।

दरअसल आपको बता दें कि भारत में शानदार फीचर्स के साथ सबसे अधिक प्रभाव बनाने वाली और महंगी कंपनी आईफोन अपना निवेश भारत में बढ़ाने जा रही है। बेंगलुरु टेक समिट -2021 को संबोधित करते हुए वाइस प्रेसीडेंट ने कहा कि  भारत में ऐप्पल पिछले दो दशकों से अधिक समय से कारोबार कर रही है। साल 2017 में इसने बेंगलुरु स्थित प्लांट में आईफोन का मैन्युफैक्चरंग शुरु किया है।

उन्होंने कहा कि बेंगलुरु और चेन्नई स्थित प्लांट में विस्तार करने का ऐलान किया है। मान जा रहा है कि घरेलू औऱ बाजारों के निर्यात के लिए आईफोन के कई न्यू मॉटन लॉन्च किए जाएंगे। जिनका मैन्यूफैक्चरिंग करने का दावा किया गया है। दरअसल उनका मानना है कि भारत में ऐप्पल की मैनुफैक्चरिंग की कड़ी सबसे अधिक प्रभावी होगी। उनका नियत निवेश का महत्व सप्लाई चेन से सप्लायर तक जोड़कर अच्छा निर्यात तरने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। आईफोन11, एसई औऱ आईफोन12 जैसे कई मॉडल कंपनी का स्पलायर्स औऱ पाटनर्स के मद्देनजर असेंबल किया जाएगा।