100 करोड़ वैक्सीन का टार्गेट पूरा कर भारत ने रचा इतिहास

कोरोना को मात देने के लिए टीकाकरण अभियान चलाया गया था। कोरोना वायरस से झूंझ रहे भारत के हाथों अब एक बड़ी कामयाबी लगी है। आज सुबह 9 बजकर 48 मिनट पर कोरोना के खिलाफ भारत ने टीकाकरण अभियान में एतिहासिक लक्ष्य हासिल कर लिया है। भारत ने आज सुबह 9.48 बजे 100 करोड़ डोज लगाने के आंकड़े को पार कर दुनिया के सामने एक मिसाल पेश की है। भारत में लगभग 75 प्रतिशत वयस्कों को टीके की एक खुराक लग चुकी है, वहीं दुसरी तरफ 31 प्रतिशत आबादी को दोनों खुराक लग चुकी है।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को टीकाकरण को लेकर कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है वे बिना देरी टीका लगवाए और भारत की ऐतहासिक टीकाकरण यात्रा में योगदान दें।


100 करोड़ डोज की उपलब्धि पर देशभर में खुशी मनाई जा रही है। इसके साथ ही देश में कई कार्यक्रम आयोजित कर टीकाकरण में योगदान देने वालों का आभार जताया जा रहा है। देश में 100 करोड़ खुराक दिए जाने के इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया लाल किले से गायक कैलाश खेर का गीत और आडियो-विजुअल फिल्म जारी करेंगे। इसी के साथ देश में सबसे बड़े खादी तिरंगे को लाल किले पर फहराया जायेगा। ये ही नहीं भारत में टीके की जब 100 करोड़ खुराक लगाने की उपलब्धि हासिल कर लेगा तक इसकी घोषणा विमानों, मेट्रो और रेलवे स्टेशनों पर की जाएगी।