साल 2023 के जनवरी माह में कुछ राशियों पर मेहरबान होगें न्याय के देवता शनिदेव

न्याय के देवता शनिदेव

न्याय के देवता शनिदेव

छाया सिहं। हिन्दू धर्म में शास्त्रों के अनुसार, भगवान शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता हैं। जो मनुष्यों को उनके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं, और जब शनिदेव अपनी ग्रह चाल से राशि परिवर्तन करते हैं, तो हर राशि के जातकों के जीवन में कुछ न कुछ हलचल जरुर होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 23 अक्टूबर को शनिदेव मकर राशि में मार्गी हुए थे, वहीं 17 जनवरी 2023 को शनिदेव कुंभ राशि में प्रवेश करेगें। जिससे शनि का यह गोचर कई राशियों के लिए अच्छा तो कुछ राशियों की मुश्किलें भी बढ़ा सकता हैं। तो चलिए जानते हैं शनि का प्रभाव किन-किन राशियों के लिए अच्छा होगा।

जनवरी में शनि का गोचर

कर्म फलदाता शनिदेव इस समय मकर राशि में सीधी चाल से चल रहे हैं। वहीं 17 जनवरी 2023 को रात 8 बजकर 2 मिनट पर मकर राशि से मार्गी होकर कुंभ राशि में प्रवेश करेगें, जिससे कई सारी राशियों को साढ़ेसाती और ढैय्या से छुटकारा मिल जायेगां।

इन राशियों में चल रही हैं साढ़े साती और ढैय्या

ज्योतिष के अनुसार, शनि के मकर राशि पर होने से इस समय धनु व मकर राशि के जातकों की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती चल रही है। वहीं मिथुन और तुला राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या चल रही है। वहीं कुंभ राशि में शनि की साढ़े साती 24 जनवरी 2022 से चल रही है जोकिं 3 जून 2027 को समाप्त होगी।

2023 में इन राशियों को मिलेगी साढ़े साती और ढैय्या से मुक्ति

17 जनवरी 2023 को शनि कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। जिससे तुला और मिथुन राशि के जातकों को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिलेगी। इसके साथ ही धनु राशि के जातकों को भी साढ़ेसाती से छुटकारा मिलेगा। जिससे इन सभी राशियों को हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। वहीं दूसरी ओर मीन राशि में साढ़ेसाती का पहला चरण व कर्क और वृश्चिक राशि में शनि की ढैय्या की शुरुवात हो जायेगीं।


About Post Author