सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब पुलिस के हाथ लगे महत्वपूर्ण सुराग

मूसेवाला

मूसेवाला

मोहित शर्मा: पंजाब के लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या बीते दिनों कुख्यात गैंगस्टरों द्वारा कर दिया गया। इस मामले में पुलिस लगातार सक्रिय है। पुलिस को भगवंत मान ने सख्त आदेश दिए हैं कि मामले के आरोपियों को जल्द पकड़ा जाए। इंसपेक्टर जनरल ऑफ पुलिस प्रदीप यादव ने कहा कि मूसेवाला के मर्डर केस पर पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस का कहना है कि कुछ जरुरी सुराग हाथ लगे हैं। वही आईजी यादव से जब ढाबे की सीसीटीवी फुटेज के बारे में पूछा गया तो पुलिस ने कहा कि हम जांच कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तिहाड़ जेल में लॉरेंस बिश्नोई से सिद्धू मूसावाला हत्याकांड से संबंधिकत पूछताछ शरु कर दी है। लॉरेंस बिश्नोई चाहता है कि यदि पंजाब पुलिस (या कोई दूसरे राज्य पुलिस) उसके लिए पेशी वारंट लेकर आती है, तो एनआईए कोर्ट को पूर्व सूचना दी जाए और उसके खिलाफ लंबित मुकदमे से पहले उसकी हिरासत नहीं दी जाए। सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोपी लॉरेंस बिश्नोई ने पंजाब पुलिस द्वारा फर्जी एनकाउंटर का डर है।

 लॉरेंस ने इसके खिलाफ एनआईए कोर्ट का रुख किया है। सूत्रों का कहना है कि सिद्धू की हत्या में रुस निर्मित एएन-94 असाल्ट का इस्तेमाल हुआ है। वही, घटनास्थल से एएन-94 की तीन गोलियां बरामद हुई हैं। पुलिस के मुताबिक पंजाब में गैंगवार में पहली बार AN-94 राइफल का इस्तेमाल हुआ है। सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को पत्र लिखकर इंसाफ की मांग की है। इसके बाद सीएम भगवंत मान ने दिवगंत सिंगर के पिता को भरोसा दिलाया कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। देहरादून से एक युवक को हिरासत में लिया  गया है। सिद्धू मूसेवासा की हत्या मामले में पंजाब ने देहरादून में दबिश दी। मामले में एक युवक को हिरासत में लिया गया है। युवक को हत्यारों का मददगार बताया जा रहा है। सीएम भगवंत मान वे सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाने का एलान किया है।

About Post Author