बड़ी मूंछ रखना कांस्टेबल पर पड़ा भारी, होना पड़ा संस्पेंड

कांस्टेबल

कांस्टेबल

मध्यप्रदेश से अजब-गजब मामला सामने आया है। बड़ी मूंछ रखने वाला कांस्टेबल राकेश राणा को संस्पेड कर दिया है। एमपी पुलिस में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत राकेश राणा को लंबी लंबी मूंछे रखने के कारण सस्पेंड कर दिया गया था. मूंछे ना हटाने की जिद्द पर सस्पेंड करने का ये मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और रातों रात यह गरमा गया. 

सोशल मीडिया पर लोग इस खबर को तेजी से वायरल करने लगें वहीं जब यूजर्स ने सवाल किए तो विभाग बैकफुट पर आ गया और अब राणा को एक बार पिर से बहाल कर लिया गया है. पुलिस के बड़े अफ़सरों ने इस खबर पर सहमति भी जताई है।  कांस्टेबल राणा को उसकी लंबी मूंछे हटाने को कहा गया था. हालांकि उन्होंने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया और कहा, “मैं निलंबन का सामना कर सकता हूं, लेकिन मूंछें नहीं कटवा सकता, क्योंकि मैं राजपूत हूं और ये मेरे आत्मसम्मान और स्वाभिमान से भी जुड़ा है.” जिसके बाद बीते 7 जनवरी को कांस्टेबल राकेश राणा के सस्पेशन का ऑर्डर जारी किया गया. 

राणा ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि वे साल 2007 से पुलिस में सेवा दे रहे हैं और उन्होंने साल 2010 से मुंछें रखनी शुरू की थी. उन्होंने कहा कि बीते 14 साल में उन्हें कभी भी मूछों को हटाने के लिए नहीं कहा गया था. राणा ने कहा कि पहले कभी किसी भी अधिकारी को मेरे मूछों के डिजाइन को लेकर कोई आपत्ति नहीं हुई थी।

आप चूक गए होंगे