पहले शरद पवार का फोन, आखिर क्यों? नवाब मलिक को खेमे में लाने की होड़

लवी फंसवाल। महाराष्ट्र में शिवसेना के बाद एनसीपी दोफाड़ हो गई है। अब दोनों ही पार्टियों के अलग-अलग गुट अपने कुनबे को बढ़ाने में जोर लगा रहे हैं। वहीं बुधवार को डिप्टी सीएम अजित पवार, मंत्री छगन भुजबल और शराब गुटके अनिल देशमुख ने पूर्व मंत्री नवाब मलिक से मुलाकात की है। कहा जा रहा है, कि मंत्री को अपने पाले में लाने के लिए दोनों एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। हालांकि पूर्व मंत्री नवाब मलिक बिल्कुल साइलेंट मोड में देखे जा रहे हैं।

जैसा कि आप जानते हैं, महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एनसीपी में दोफाड़ हो चुकी है। अब दोनों ही गुट अपना-अपना कुनबा बढ़ाने पर जोर लगा रहे हैं। शरद पवार और अजित पवार गुट के नेता राज्य में संगठन मजबूत करने के लिए पार्टी नेताओं को अपने पाले में करने के लिए मेल-मुलाकातें और बैठकें कर रहे हैं। बुधवार को दोनों गुटों से जुड़े नेताओं ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नवाब मलिक से मुलाकात की है। डिप्टी सीएम अजित पवार खुद मालिक से मिलने के लिए उनके घर पहुंचे। दूसरी तरफ छगन भुजबल ने भी मलिक से मुलाकात की। इधर, शरद पवार गुट के नेता अनिल देशमुख भी मालिक से मिलने के लिए उनके निवास स्थान पहुंचे। उनके साथ पार्टी कार्यकर्ता भी थे।

आपको बता दें कि नवाब मलिक को पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट से मेडिकल के आधार पर अंतरिम जमानत दी गई है। वे मनी लांड्रिंग के मामले में पिछले साल से जेल में बंद थे। मलिक को सोमवार को एक निजी अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। मलिक पर चल रहा मामला, कथित तौर पर भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े एक मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के 10 फरवरी 2022 में गिरफ्तार किया गया था। वहीं दूसरी तरफ, 2022 से अस्पताल में उनका किडनी मामले को लेकर इलाज भी चल रहा था।
बुधवार को डिप्टी सीएम अजित पवार ने ट्वीट किया और बताया कि उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री और विधायक नवाब मलिक से उनके आवास पर बैठक की। उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। जिसके बबाद नेता छगन भुजबल और अनिल देशमुख ने भी ट्वीट किया और मालिक से मिलने की बात कही।

About Post Author