तेलंगाना के सिकंदराबाद में ई-बाइक शोरुम में आग लगी, 8 लोगों की मौत, पीएम ने जताया दुख

बाइक शोरुम में लगी आग

बाइक शोरुम में लगी आग

निवेदिता शर्मा। तेलंगाना के सिकंदराबाद में सोमवार रात 10 बजे के करीब इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्ज करते वक्त आग लग गई। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई वहीं कई गंभीर रूप से घायल हो गए।इस हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। 

डीसीपी चंदना जोशी ने बताया की, पहले छह लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी, लेकिन बाद में दम घुटने की वजह से दो अन्य लोगों के मरने की भी बात सामने आ रही है। प्रारंभिक जांच में हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि

शोरूम के ऊपर लॉज है, जिसमें आग लगने से पहले धुआं भर गया जिससे लोगों का दम घुटने लगा। कुछ लोगों ने इमारत से कूदकर अपनी जान बचाई, जिन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया।  लेकिन कई लोग इसमें फंस गए जिनकी दम घुटने से मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को इमारत से बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि आग लगने के कारण  12 पुराने और 5 नए स्कूटर जल कर खाक हो गए।

पीएम मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर शोक जताया है। उन्होंने कहा, सिकंदराबाद में हुई आठ लोगों की मौत से मैं दुखी हूं। पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना, ओम शान्ति। इसके साथ ही मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये व घायलों को 50,000 रुपये देने का ऐलान किया।

घटना के बाद तेलंगाना के गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली मौके पर पहुंचे और कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपुर्ण घटना है। उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड की टीमों ने लोगों को लॉज से बाहर निकालने की पूरी कोशिश की लेकिन धुंए के कारण कुछ लोगों की मौत हो गई। लॉज के और इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम के मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। घटना की वजह जानने के लिए जाँच की जा रही है।

About Post Author