राज ठाकरे का डर, नहीं बजा मस्जिदों में लाउडस्पीकर

राज ठाकरे

राज ठाकरे

अनुराग दुबे : महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से सियासी हलचल तेज है। अजान बनाम हनुमान चालीसा को लेकर नेता आपस में गदर काट रहे हैं। आपको बता दें कि लगातार सियासी हलचल एक नया मोड पकड रहा है। अजान और हनुमान चालीसा को लेकर सांप्रदायिक दंगा देश के अलग-अलग राज्यों में भडक रहा है। राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी दिया था कि 3 मई तक मस्जिदों पर से लाउडस्पीकर उतर जाना चाहिए नहीं तो हमलोग मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

राज ठाकरे की पार्टी ने महाराष्ट्र में मस्जिदों से लाउडस्पीकरों पर अजान पर पाबंदी की मांग को लेकर चार मई से आंदोलन छेड़ने का आह्वान किया है। उधर, महाराष्ट्र सरकार ने इस आंदोलन से तनाव न फैले इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। बुधवार सुबह मुंबई व नासिक समेत कई शहरों में अजान के वक्त हनुमान चालीसा बजाई गई। मुंबई का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक उच्चे भवन से अजान के वक्त ठाकरे का एक कार्यकर्ता हाथ में पार्टी का झंडा लहराते दिखा व लाउड स्पीकर पर अजान से दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ सुना गया। उधर, नवी मुंबई की सनपाड़ा पुलिस ने राज ठाकरे की पार्टी मनसे के शहर प्रमुख योगेश शेटे को हिरासत में ले लिया है। 

राज ठाकरे के चेतावनी के बाद मुंबई और पुणे के कई इलाकों में मस्जिद पर से लाउडस्पीकर उतर गये हैं। इनके पार्टी के कार्यकरता अधिक सक्रिय दिख रहे हैं। इनको लेकर उद्धव सरकार पहले से हीं सक्रिय है । आंदोलन जैसी समस्या न उत्पन्न हो इसे लेकर भी महाराष्ट्र सरकार सुरक्षा की व्यव्स्था को चाक चौबंध कर ली है। महाराष्ट्र का यह सियासी खेल थंबने का नाम हीं नहीं ले रहा है। दिनों-दिन तनाव की स्थिति उत्पन्न हो रही है। राज ठाकरे के उपर देशद्रोह सहित कई मुकदमें भी दायर हुए हैं। लेकिन ये अपने जिद पर अडे हुए हैं।

About Post Author