कोरोना का डर लौटा, जयपुर में 4 बच्चे पॉजिटिव

कोरोना

कोरोना

निधि वर्मा। राजस्थान में कोरोना की चौथी लहर का खतरा फिर बढ़ने लगा है। जयपुर में बुधवार को मिले 21 पॉजिटिव केस में से 4 बच्चे भी शामिल हैं। इनकी उम्र 18 साल से कम है। इसमें से 2 स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे हैं। शुक्र है कि बच्चों में गंभीर लक्षण नहीं हैं। सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं, एसएमएस स्कूल में एक बच्चे के पॉजिटिव मिलने के बाद स्कूल प्रंबंधन ने 8वीं तक के बच्चों की क्लास हाइब्रिड मोड पर चलाने का निर्णय किया है।


सीएमएचओ की रिपोर्ट में जयपुर में मिले 21 केस में से 4 मामले सोडाला इलाके के थे। इसके अलावा मानसरोवर और वैशाली नगर में 3-3, जवाहर नगर में 2, विघाधर नगर, सांगनेर, मालवार नगर, जगतपुरा, आदर्श नगर और तूंगा में एक-एक केस मिले हैं। इनमें चार बच्चे हैं। हालांकि, इन चारों बच्चों में किसी करह के कोई गंभीर लक्षण नजर नहीं आए है। सभी को होम आइसोलेट करने के निर्देश दिए हैं। 21 में से 3 ऐसे मामले हैं, जिनका कोई एड्रेस ट्रेस नहीं हो पाया है।


देश के कुछ राज्यों में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए केस में बढ़ोतरी हुई है। इसमें दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, गुजरात समेत अन्य राज्यों में केस की संख्या में धीरे-धीरे इजाफा होने लगा है। पिछले दिनों केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन राज्यों को कोरोना के नए सब वैरिएंट को लेकर अलर्ट भी जारी किया है।


राजस्थान में कोरोना की स्थिति देखें तो अभी पूरी तरह कंट्रोल में है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से जयपुर में केस में मामूली इजाफा देखने को मिला है। वर्तमान में पूरे प्रदेश में 129 एक्टिव केस हैं, जिसमें से 110 एक्टिव केस केवल जयपुर जिले में हैं। वहीं, 8 जिले ऐसे है, जहां एक से 4 एक्टिव केस हैं। शेष सभी 23 जिलों में अभी एक भी एक्टिव केस नहीं है।