एलॉन मस्क ने इशारे में कह दी बड़ी बात, जानें क्या कहा....

एलॉन मस्क ने इशारे में कह दी बड़ी बात, जानें क्या कहा....

शगुन सिंह। एलॉन मस्क ने ट्वीटर को खरीद लिया है। अब जाहिर सी बात है कि वो ट्वीटर पर बदलाव लाएंगे, साथ ही वो अपनी कंपनी से पैसे कमाने के लिए नए-नए रास्ते भी खोजेंगे। ऐसे में उन्होंने इशारो- इशारो में काफी बड़ी बात बोल दी है। एलॉन मस्क ने एक ट्वीट में बताया कि अब ब्लू टिक के लिए 1600 रूपये नहीं बल्कि 650 रूपये देने होगें। दरअसल एलॉन मस्क ने लेखक Stephen king के ट्वीट का जवाब देते हुए ये बात इशारो में कह दी। Stephen king ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि ब्लू टिक के लिए 1600 रूपये? यह बकवास है। बल्कि उन लोगों को उन्हें पैसे देने चाहिए। इसी ट्वीट का जवाब दते हुए एलॉन मस्क ने लिखा कि हमें किसी तरह बिलों का भुगतान करना होता है। हम पूरी तरह विज्ञापनकरताओं पर र्निभर नहीं रह सकते। $8 यानि 650 रूपये का ख्याल है? उनके इस ट्वीट से अंदाजा लगाया जा सकता है कि शायद अब ट्वीटर पर ब्लू टिक पाने के लिए यूजर्स को 1600 रूपये नहीं बल्कि केवल 650 रूपये देने होंगें।

सब्सक्रिप्शन लेना होगा..

हालांकि इस पर कोई पुष्टा जानकारी अभी तक नहीं मिली है। लेकिन पिछली रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को ब्लू टिक के लिए पैसे देने होंगें और जिनके पास पहले से ब्लू टिक हैं उन्हें ब्लू टिक जारी रखने के लिए सब्सक्रिप्शन लेना होगा। इस सब्सक्रिप्शन को जारी रखने के लिए उन्हें 90 दिनों की समय सीमा दी जाएगी। यदि समय सीमा के अंदर सब्सक्रिप्शन की प्रक्रिया पूरी नहीं की तो उनका ब्लू टिक हटा दिया जाएगा।

क्या हो सकती है सब्सक्रिप्शन की कीमत?

रिपोर्टस् की मानें तो सब्सक्रिप्शन की कीमत करीब 1600 रूपये हो सकती है। हालांकि ट्वीटर की ओर से कोई जानकारी जारी नहीं की गई है। इसकी पुष्टा जानकारी के लिए हमें थोड़ा और इंतजार करना होगा। लेकिन आंशका यह भी कि शायद अमेरिका के मुकाबले भारत में इसकी कीमत कम हो सकती है।

About Post Author