आइसक्रीम खाने से मिलती है एनर्जी

आइसक्रीम

आइसक्रीम

आइसक्रीम हम सभी की फेवरिट होती है? वो बच्चे हो या बूढ़े, आइसक्रीम खाना हम सभी को पसंद होता है। जब हम छोटे थे तो बिना किसी झिझक आइसक्रीम खाना पसंद करते थे, जब हम बड़े हो गऐ तो खाने से पहले कई बार सोचते है। आइसक्रीम हमारा वज़न बढ़ाती है साथ कई बीमारिया भी पैदा कर देती है। और आपको यह भी जानकर हैरानी हो सकती है कि इसके कई फायदे भी होते हैं।
एक्सपर्ट्स यह कहते है कि इन नुक्सान दयाक फूड के भी कई फायदे होते हैं, जिसमें मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ावा मिलता है। तो आप भी जान लो कि आइसक्रीम खाने से क्या फायदे होते हैं शरीर को।
प्रटीन की मात्रा।
क्या आप जानते है एक चमच आइसक्रीम प्रोटीन का एक अच्छा हिस्सा प्रदान करता है क्योंकि इसमें दूध और क्रीम की प्रचुर मात्रा होती है। डेयरी प्रोडक्ट जितने भी होते है। प्रोटीन के बेहतरीन सोर्स प्रदान करते है।
खनीज से भरपूर.
दूध ना ही सिर्फ आपको प्रोटीन देता है, बल्कि कैल्शियम, जिंक, पोटेशियम, आयोडीन, फॉस्फोरस, विटामिन-ए और बी कॉम्प्लेक्स जैसे खनिज भी देता है। शरीर को मजबूत भी करता है इन खनिजों की जरुरत को शरीर को होती है।
तुरंत आपको एनर्जी से भर देती है..
गर्मीयों में सभी ठड़ा खाना पसंद करते है और ऐसे में आइसक्रीम किसको पसंद नही होगी। और आइसक्रीम आपको एनर्जेटिक महसूस करने में भी साहयता करती है। इसमें होने वाली क्रीम आपको एनर्जी बूस्ट, फैट्स और कार्ब देती है। अगर आपका बच्चा बढ़ती उम्र में है तो उसके के लिए फायदेमंद होगा।

About Post Author