सोते वक्त देखे गए सपने देते हैं कई संकेत

छाया सिंह। हर इंसान सपने देखता है और सपने देखना एक सामान्य प्रक्रिया है, हम सभी लोग सोते समय सपने देखते हैं। स्वप्न शास्त्र मानता है कि सपने हमें आने वाले भविष्य के बारे में संकेत देते हैं। कुछ सपने अच्छे होते हैं और कुछ सपने बुरे होते हैं, हर व्यक्ति अपने सपनों में कुछ ना कुछ तो ऐसा ज़रूर देखता है, जो उसे की तरह के संकेत देता है. बहुत से लोगों को सुबह उठने के बाद उनके सपने याद नहीं रहते। कुछ लोगों को उनके पूरे सपने अच्छी तरह से याद होते हैं, इसी क्रम में आज हम जानेंगे सपने में पानी देखना (Seeing water) शुभ होता है या अशुभ।
सपने में बारिश दिखना
यदि किसी व्यक्ति को सपने में बारिश होती हुई दिखाई दे तो यह सपना उसके लिए शुभ माना जाएगा, स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह सपना संकेत करता है कि आने वाले वक्त में उस व्यक्ति को कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है या फिर जिस काम को आप कर रहे हैं, उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी।
सपने में बाढ़ दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, बाढ़ का दृश्य सपने में देखना शुभ नहीं होता. सामान्य जीवन में भी बाढ़ जन-जीवन को अस्त-व्यस्त कर देती है, तो यदि आपको भी सपने में बाढ़ का पानी दिखाई दे रहा है तो हो सकता है। कि आने वाले वक्त में आपके जीवन में कष्ट आएं या आपको अपने परिवार से कोई बुरी खबर प्राप्त हो सकती है।
सपने में कुएं का पानी दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को सपने में कुएं का पानी दिखाई देता है तो यह उसके लिए एक शुभ संकेत माना जाता है, तो यदि आपको भी अक्सर सपने में कुएं का पानी दिखाई दे रहा है तो यह आपके लिए शुभ है और हो सकता है कि जल्द ही आपको धन लाभ भी हो।

About Post Author

आप चूक गए होंगे