क्या आपको पता हैं मार्च में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक

बैंक

बैंक

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के अनुसार अगले महीने मार्च 2022 में बैंकों में कुल 13 दिन की छुट्टी रहेगी। इसमें 4 रविवार की छुट्टी भी
शामिल है। इसके अलावा दूसरे और चौथे शनिवार को भी छुट्टी रहेगी। तो वहीं मार्च महीने में महाशिवरात्रि, होलिका दहन, होली जैसे अवसर हैं। 2022 का तीसरा महीना यानी मार्च का महीना शुरू हो रहा है। ऐसे में केंद्रीय रिजर्व बैंक ने मार्च 2022 की बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट जारी कर दी है। ऐसे में इस महीने में बैंकों में किसी भी जरूरी काम को निपटने के लिए निकलने से पहले बैंक की छुट्टियों की लिस्ट जरूर देख लें। आरबीआई के द्वारा जारी की गई बैंक की छुट्टियों के लिस्ट के अनुसार मार्च के महीने में बैंक कुल 13 दिन बंद रहेंगे।


दरअसल, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के अनुसार मार्च 2022 में बैंकों में कुल 13 दिन की छुट्टी रहेगी। इसमें 4 रविवार की छुट्टी भी शामिल है। इसके अलावा दूसरे और चौथे शनिवार को भी छुट्टी रहेगी। इसके अलावा 1 मार्च को महाशिवरात्रि और 17 मार्च को होलिका दहन और 18 मार्च को होली की छुट्टी रहेगी।


ऐसे में आप बैंक अवकाश की लिस्ट देखकर ही बैंक जाएं वरना बाद में आपको काफी मशक्कत करना पड़ेगा। इसके अलावा कोई भी बैंक का जरूरी काम छुट्टी से पहले निपटा लें। बता दें कि यह बैंक हॉलिडे लिस्ट आरबीआई ने अपनी वेबसाइट पर शेयर किया है। बैंकों में छुट्टियां राज्यों के अनुसार अलग-अलग है।

About Post Author