पाकिस्तान के रगों में है बेईमानी का खून, साईं सुदर्शन के साथ फाइनल में बेईमानी ?

दीपक झा। भारत के धाकड़ बल्लेबाज साईं सुदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में विवादित तरीके से आउट होने पर, भारतीय फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर पाकिस्तान पर निशाना साधा। रविवार को इमर्जिंग एशिया कप में इंडिया और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई। इस बीच खीताबी मुकाबले में भारत के सलामी बल्लेबाज साईं सुदर्शन के आउट को लेकर विवाद छिड़ गया है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। भारतीय क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर तीसरे अंपायर के डिसीजन को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। साथ ही पाकिस्तान के क्रिकेट टीम को भी आड़े हाथ ले रहे हैं। क्रिकेट प्रेमियों का मानना है, साईं सुदर्शन को नो बॉल पर आउट करार दिया गया। जिससे फैंस काफी नाराज हैं।
सुदर्शन की पारी का अंत 28 गेंदों में 29 रन बनाने के बाद हुआ। उन्होंने चार चौके लगाए। पाकिस्तान की तरफ से 352 रन जड़े गए। भारतीय क्रिकेट टीम ने 353 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, कोलंबो के मैदान में अपनी पारी की शुरुआत अच्छे से की। सुदर्शन और अभिषेक शर्मा ने पहले ही विकेट में 64 रनों की साझेदारी की। सुदर्शन को इकबाल द्वारा डाले गए नौवें ओवर में आउट कर दिया गया। सुदर्शन ने ओवर की तीसरी गेंद पर कप्तान मोहम्मद हैरिस को कैच थमाया। चेक किया गया कि डिलीवरी सही डाली गई थी या नहीं। तीसरे अंपायर ने चेक करने के बाद डिलीवरी को सही करार दिया। लेकिन दूसरे एंगल यह भी कहता है गेंद बाज के पैर लकीर के बाहर थे।
इसमें पाकिस्तान को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। एक फैन ने तो पाकिस्तान के गेंदबाज की तस्वीर पर कमेंट करते हुए लिखा, कि क्या पाकिस्तान कम से कम एक मैच बिना चीटिंग के नहीं खेल सकता दूसरे यूजर्स ने कहा, साईं सुदर्शन के विकेट पर डाका डाला गया। आजकल की अंपायरिंग काफी खराब है। इस मामले में क्रिकेट फैंस काफी नाराज हैं, और पाकिस्तान को हिदायत दे रहे हैं, कि कम से कम क्रिकेट तो बिना चीटिंग के खेलो।

About Post Author