दिल्ली के सरकारी स्कूल के शिक्षकों ने डीडी न्यूज की टीम पर किया हमला, कैमरा और चिप भी तोड़ी

कैमरा

कैमरा

छाया सिहं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल राजधानी की शिक्षा और स्वास्थ्य की बेहतरी को लेकर दावे करते रहते है कि दिल्ली सरकार ने इस क्षेत्र में बहुत काम किया है। इन्हीं दावों के बीच विपक्ष केजरीवाल सरकार के तमाम दावों पर सवाल उठाता रहा है। जब दिल्ली के स्कूलों की हकीकत जाने के लिए डीडी न्यजू की एक टीम दिल्ली के सरकारी स्कूल पहुंची तो उन्हें शिक्षकों द्वारा मारा-पीटा गया और उन लोगों का कैमरा भी तोड़ दिया। शिक्षकों पर आरोप है कि डीडी न्यूज की एक टीम स्कूल में हो रही अनियमितताओं की जांच करने के लिए पहुंची, जिसकी शिकायत काफी दिनों से छात्र कर रहे थे। इस दौरान स्कूल के शिक्षकों ने टीम पर हमला कर दिया साथ ही साथ टीम का कैमरा भी तोड़ दिया। स्थानीय लोगों ने जब इस तरह का हंगामा देखा तो किसी तरह से डीडी न्यूज की टीम को शिक्षकों के चुंगुल से बचाया। इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

डीडी न्यूज की टीम ने बताया कि वह इन अनियमितताओं की तरफ राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए डीडी न्यूज की एक टीम बुधवार को भजनपुरा के रघुवर दयाल जनकल्याण स्कूल में गई थी। छात्रों की दिक्कतों और शिकायतों के बारे में सच्चाई जानने तथा स्कूल के प्रधानाचार्य और शिक्षकों से बात करने टीम वहां पहुंची थी।

आरोप है कि स्कूल में टीम के दाखिल होते ही शिक्षकों के एक ग्रुप ने पहले वीडियो जर्नलिस्ट अजय चोपड़ा के साथ बदसलूकी की और फिर उनका कैमरा छीन लिया। कैमरा छीनने के बाद उसको जमीन पर पट-पट कर तोड़ दिया। टीम ने शिक्षकों पर यह भी आरोप लगाया है कि एक अध्यापक ने तो कैमरे की चिप निकालकर उसे तोड़ दिय।

About Post Author