सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यसमिती की बैठक का हुआ आयोजन

शनिवार को सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के सभी कांग्रेसी नेताओं ने शिरकत की थी। मीटिंग के दौरान सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक झड़प पर चर्चा करते हुए कहा कि इस घटना से पता चलता है कि किसान आंदोलन को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सोंच क्या है।

उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में चौंकाने वाली घटनाएं बीजेपी की मानसिकता को दर्शाती हैं। वह किसान आंदोलन को कैसे देखती है, किसानों द्वारा अपने जीवन और आजीविका की रक्षा के लिए इस दृड़ संघर्ष से कैसे निपटती है।

वहीं, सोनिया गांधी ने जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रहे हिंसक हमलों के विषय पर चर्चा करते हुए कहा कि राज्य में अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। इसकी कड़ी से कड़ी निंदा की जानी चाहिए। हमने ऐसा किया है और मैं फिर से निंदा करती हूं। जम्मू-कश्मीर दो साल से केंद्र शासित प्रदेश रहा है। इन बर्बर अपराधों के अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने की पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है।